मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दमोह में कब लगेगा कर्फ्यू ? नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया

By

Published : Apr 14, 2021, 10:40 PM IST

17 अप्रैल के बाद दमोह में कोरोना कर्फ्यू लगाए जाने की आशंकाओं के बीच नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू की परिस्थितियों के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है.

Urban Administration Minister Bhupendra Singh
नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह

दमोह।नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. दमोह जिला अस्पताल में 60 रेमेडिसिवर इंजेक्शन पहुंच जाएंगे. ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है, जितनी आवश्यकता है उतनी ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी. वह सुबह ही जिला अस्पताल गए थे. वहां उन्होंने उपस्थित डॉक्टर और अधिकारियों से चर्चा की है.

भोपाल से डॉक्टर लाएंगे

मंत्री ने बताया कि भोपाल से एमडी डॉक्टरों को दमोह लाने के प्रयास किए जा रहे हैं. इसके अलावा चैनपुरा छात्रावास और पॉलिटेक्निक कॉलेज में आइसोलेशन सेंटर बनाए जा रहे हैं. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि वह आवश्यक कार्यवाई पूरी कर लें. उन्होंने अस्पताल में उपलब्ध बेड, आईसीयू बेड, ऑक्सीजन की उपलब्धता आदि की जानकारी भी दी.

नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह

सीएम ने किया रोड शो कैंसिल

मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कोरोना की गंभीरता को देखते हुए अपना रोड शो कैंसिल कर दिया है. रैलियों में हजारों की भीड़ इकट्ठा करने और दमोह को मौत के मुहाने पर छोड़ देने के बाद यह फैसला क्यों लिया? इस पर बेतुका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमने रैलियों और सभाओं में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन किया है. सभी लोगों ने मास्क का उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा है. स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना पर भी नजर रखी है और दमोह चुनाव में भी काम किया है.

17 अप्रैल के बाद दमोह में कोरोना कर्फ्यू लगाए जाने की आशंकाओं के बीच उन्होंने कहा कोरोना कर्फ्यू की परिस्थितियों के कि बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. सरकार की ऐसी कोई मंशा नहीं है, लेकिन आमजन की सुरक्षा हमारे लिए महत्वपूर्ण है. उसी के आधार पर जो परियांस्थितियां होगी निर्णय लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details