मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कायस्थ समाज ने भैय्या दूज पर किया कलम-दवात पूजा का आयोजन, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल हुए शामिल

By

Published : Oct 30, 2019, 5:47 AM IST

भैय्या दूज पर्व के अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने चित्रगुप्त मंदिर पहुंचकर पूजन किया. इस अवसर पर कायस्थ समाज की ओर से कलम-दवात पूजन कार्यक्रम भी आयोजित किया गया.

कलम-दवात पूजा कार्यक्रम में पहुंचे प्रहलाद पटेल

दमोह। कायस्थ समाज ने भैया दूज पर्व के अवसर पर हर साल की तरह इस साल भी कलम-दवात पूजा का आयोजन किया गया. भगवान चित्रगुप्त मंदिर में ये कार्यक्रम आयोजित हुआ. जहां पर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने पहुंचकर पूजा अर्चना की.

कलम-दवात पूजा कार्यक्रम में पहुंचे प्रहलाद पटेल

दीपावली पर्व के 2 दिन बाद भैय्या दूज का पर्व मनाया जाता है. इस दिन विशेष रूप से कलम-दवात का पूजन होता है. जिसमें कायस्थ समाज के लोग विशेष रूप से हिस्सेदारी करते हैं. दमोह जिला मुख्यालय पर इस दिन विशेष आयोजन भी होता है. जिसमें कायस्थ समाज के द्वारा भगवान चित्रगुप्त के मंदिर में पूजन कार्यक्रम आयोजित किया जाता है. इसके साथ ही कायस्थ समाज की प्रतिभाओं का सम्मान भी होता है. आयोजन के दौरान संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया, विधायक राहुल सिंह के साथ अनेक जनप्रतिनिधियों एवं कायस्थ समाज के लोगों के बीच पूजन कार्यक्रम किया गया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कायस्थ समाज को निष्ठावान समाज बताया.

जिले के लाल बहादुर शास्त्री स्कूल परिसर में निर्मित चित्रगुप्त मंदिर में देर तक पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसके बाद प्रतिभा सम्मान समारोह भी हुआ. आयोजन में जिले भर के कायस्थ समाज के लोगों ने हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details