मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 4, 2020, 11:19 AM IST

ETV Bharat / state

प्रशासन की लापरवाही से बारिश में भीगा सैकड़ों क्विंटल अनाज, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

दमोह में प्रशासन की लापरवाही के चलते बारिश में सैकड़ों क्विंटल चना भीग गया. किसानों का कहना है कि मंडी में प्रशासन ने किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं दी है. जिससे यह नुकसान हुआ है.

damoh news
दमोह न्यूज

दमोह। जिले के अनेक खरीदी केंद्रों पर चना की खरीदी का दौर जारी है. लेकिन इन खरीदी केंद्रों पर प्रशासन की लापरवाही भी जमकर देखने को मिल रही है. जिसका एक नजारा उस वक्त देखने को मिला जब जोरदार बारिश के चलते खरीदी केंद्रों के बाहर पड़ा सैकड़ों क्विंटल चना पानी में भीग गया. पानी में भीगने के चलते चना खराब होने की कगार पर है. बावजूद इसके अधिकारियों के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही.

प्रशासन की लापरवाही से भीगा अनाज

दमोह जिला मुख्यालय पर रुचि सोया नामक वेयर हाउस में शासन के द्वारा चना खरीदी केंद्र बनाया गया था. यहां पर चने की खरीदी करने के बाद सैकड़ों क्विंटल चना खुले में ही पड़ा रहा. जिसे वेयर हाउस में रखने का कोई इंतजाम नहीं किया गया. निसर्ग तूफान की वजह से अचानक हुई बारिश में यह पूरा चना भीग गया. जिन्हें सुरक्षित स्थान पर रखने तक का कोई इंतजाम नहीं था.

खुले में रखा है हजारों क्विंटल अनाज

किसानों का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही से करोडो़ं रुपए का नुकसान होगा. पर्याप्त इंतजाम न होने की वजह से ट्राली में रखी उनकी फसल भी भीग गई. वही खरीदी केंद्र का जिम्मा संभाल रहे अधिकारी भी पानी को ही दोष देकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details