मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दमोहः अज्ञात कारणों से लगी गेहूँ की फसल में आग, किसानों ने की मुआवजे की मांग

जिले के केवलारी गांव में गेहूं की फसल में अचानकआग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हो गया. किसानों ने इस मामले में प्रशासन से मुआवजे की मांग की है.

धू-धू कर जली फसल

By

Published : Mar 31, 2019, 6:08 AM IST

दमोह। जिले के तारादेही थाना अतंर्गत केवलारी गांव में गेहूं की फसल में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हो गया. ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की जबकि फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी. लेकिन, गांव जिला मुख्यालय से दूर होने की वजह से फायर बिग्रेड मौके पर नहीं पहुंच पायी और पूरी फसल जलकर खाक हो गयी.

केवलारी गांव के देवेंद्र जैन, नंदलाल यादव, फूलसिंह यादव, जमना यादव ने गेहूं की फसल को एक ही खेत में रखा था. लेकिन शनिवार को देर शाम खेत में रखी फसल में अचानक से आग लग गयी. ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की कोशिश भी लेकिन, आग इतनी तेज थी कि उसमें पूरी फसल जल गयी. जबकि फायर बिग्रेड जब तक मौके पर पहुंची फसल जल चुकी थी.

धू-धू कर जली फसल. देखे वीडियो।

किसानों ने पूरे मामले की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई है. लेकिन, अब तक इस बात की जानकारी नहीं लग सकी है. अचानक से फसल में आग कैसे लग गयी. किसानों ने बताया कि फसल जलने से उन्हें लगभग दस लाख रुपये का नुकसान हुआ है. ऐसे में वे प्रशासन से मुआवजे की मांग कर रहे हैं. वही पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरु कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details