मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

यह लड़ाई बिकाऊ और टिकाऊ की है: दिग्विजय सिंह

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और स्टार प्रचारक साधना भारती ने अभाना में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने भाजपा एवं प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया.

By

Published : Apr 11, 2021, 5:40 AM IST

यह लड़ाई बिकाऊ और स्थायी की है: दिग्विजय सिंह
यह लड़ाई बिकाऊ और टिकाऊ की है: दिग्विजय सिंह

दमोह।प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शनिवार को अभाना में भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि राहुल सिंह कितने करोड़ में बिके हैं यह तो नहीं पता, लेकिन वह बात जरूर है कि राहुल फोकट में भाजपा में नहीं गए. जिस परिवार ने आजादी की लड़ाई में अपना योगदान दिया. उस परिवार के दो-दो लोग प्रदुम्न सिंह और राहुल सिंह ने बिक कर न केवल लोधी समाज बल्कि अपने पुरखों का नाम भी कलंकित किया है. मैं उनके इस कृत्य की निंदा करता हूं.

यह लड़ाई बिकाऊ और टिकाऊ की है: दिग्विजय सिंह
  • वीडी शर्मा गिरेबान में झांके

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने कहा कि वीडी शर्मा किसी के बारे में बोलने से पहले अपने गिरेबान में झांके. जब वह जबलपुर में राजनीति करते थे तब उनके क्या कारनामे थे. सभी लोग जानते हैं. उनका एक कार्यकर्ता खज्जी महाराज पन्ना महाराज की संपत्ति हड़प कर बैठा है. उसने आदिवासियों की जमीनों पर कब्जा कर लिया और फर्जी रजिस्ट्री कराई है. मैंने उसके विरुद्ध एक एफआईआर दर्ज कराई. एक आदिवासी की जमीन 90 लाख में खरीदी थी लेकिन उसे एक फूटी कौड़ी नहीं दी.

दमोह उपचुनाव: गुबरा चेक पोस्ट पर वाहनों की सघन चेकिंग

  • शिवराज सिंह एक रेत माफिया

दिग्विजय सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह रेत माफिया हैं. मैंने कई बार यह मामला उठाया. मैं उन्हें खुली चुनौती देता हूं कि वह इस बात से इंकार करें. मेरे पास पुख्ता प्रमाण हैं कि वह रेत माफिया है. भाजपा सरकार बनाती है कमाई करने के लिए, गरीबों को लूटने के लिए और कांग्रेस सरकार बनाती है योजनाएं बनाने के लिए, आम जनता का भला करने के लिए.

  • टिकाऊ और बिकाऊ की लड़ाई

उन्होंने कहा कि यह लड़ाई टिकाऊ और बिकाऊ की है. जिनको बिकना वह बिक गए और जिनको टिकना था वह टिके हुए हैं. अजय टंडन टिकाऊ हैं. इनके चाचा प्रभु नारायण टंडन और पिता चंद्रनारायण टंडन विधायक रहे हैं. हमने साथ में काम किया है और इस परिवार ने हमेशा लोगों की सेवा की है इसलिए आप अजय टंडन को जिताएं.

उपचुनाव: दिग्विजय सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी पर जन'मत' बेचने का लगाया आरोप

  • हर दिन बढ़ रही मंहगाई

दिग्विजय सिंह ने कहा कि महंगाई चरम पर है जो तेल 70 रुपए किलो आता था. आज वह डेढ़ सौ रुपए किलो बिक रहा है. पेट्रोल और डीजल की भाव तो रोज बढ़ रहे हैं. हर चीज महंगी हो गई है. गरीबों का जीना मुश्किल हो गया है. यह सरकार अमीर और पूंजी पतियों के लिए काम कर रही है. इसका गरीबों से कोई लेना-देना नहीं.

  • भाजपा ने लोधियों का इस्तेमाल किया

स्टार प्रचारक साधना भारती ने कहा कि भाजपा ने लोधियों का इस्तेमाल किया है. उन्हें कभी सम्मान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की बड़ी बेटी उमा भारती को उन्होंने मुख्यमंत्री नहीं बनाया. कोई बड़ा पद भी नहीं दिया. इसी तरह कल्याण सिंह को भी अहमियत नहीं दी. जबकि इस छोटी बेटी साधना भारती को स्टार प्रचारक और प्रवक्ता बनाकर कांग्रेस ने लोधी समाज को सम्मान दिया है. आप लोग भाजपा के झांसे में न आएं और कांग्रेस को वोट दें. इस अवसर पर कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने भी सभा को संबोधित किया. सभा के दौरान जोरदार बारिश होने के बाद भी वह भाषण देते रहे और लोग सुनते रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details