मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गांधी प्रतिमा के नाम पर महाविद्यालयों में किया गया भद्दा मजाक !

सरकार ने महाविद्यालयों में महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित किए जाने का आदेश दिया था, जिसका पालन तो किया जा रहा है, लेकिन गांधी की प्रतिमाओं से महाविद्यालय प्रशासन द्वारा भद्दा मजाक किया जा रहा है. महाविद्यालय परिसर में स्थापित प्रतिमाएं महात्मा गांधी के चेहरे से बिल्कुल भी मेल नहीं खाती.

By

Published : Feb 7, 2020, 2:58 PM IST

Bad joke on the Gandhi statue made by colleges, damoh
महाविद्यालयों द्वारा किया गया गांधी प्रतिमा से भद्दा मजाक

दमोह। प्रदेश की कमलनाथ सरकार के निर्देश के बाद मध्य प्रदेश के साथ ही दमोह जिले के समस्त महाविद्यालयों में 30 जनवरी तक जो प्रतिमाएं लगाई गई, वो ना तो महात्मा गांधी की प्रतिमा के मापदंड के मुताबिक लगाई गई हैं और ना ही है प्रतिमाएं महात्मा गांधी के चेहरे से मेल खाती हैं. अनेक प्रतिमाओं में जहां चश्मे का आकार बदला हुआ है. तो अनेक प्रतिमाओं में महात्मा गांधी की मूछें भी बना दी गई.

महाविद्यालयों द्वारा किया गया गांधी प्रतिमा से भद्दा मजाक

दमोह के अग्रणी महाविद्यालय पीजी कॉलेज में लगाई गई महात्मा गांधी की प्रतिमा उनके चेहरे से बिल्कुल भी मेल नहीं खाती. वहीं दमोह के ही कमला नेहरू महिला महाविद्यालय में लगाई गई प्रतिमा तो किसी अन्य महापुरुष की ही लगती है, लेकिन ये दोनों प्रतिमाएं एक ही प्राचार्य द्वारा बनवाई गई हैं. दो अलग- अलग महाविद्यालयों में दो अलग-अलग प्रतिमाएं लगा दी गई हैं.

इसी तरह से तेंदूखेड़ा महाविद्यालय में तो महात्मा गांधी की प्रतिमा ही नदारद थी, तो हटा के कॉलेज में लगी प्रतिमा में महात्मा गांधी की आंखें ही नजर नहीं आती. इस मामले पर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष ने वर्तमान कांग्रेस सरकार पर गांधी प्रतिभाओं के साथ मजाक किए जाने का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details