मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अवैध कब्जों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, गिराए गए 10 मकान

दमोह में शासकीय जमीनों पर अवैध कब्जों पर प्रशासनिक कार्रवाई की गई. जहां प्रशासन ने करीब 10 मकान गिरा दिए. प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि ये कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

By

Published : Jan 4, 2020, 9:06 PM IST

damoh
प्रशासन ने हटाया अवैध कब्जा

दमोह। प्रदेश में कांग्रेस के कमलनाथ सरकार के निर्देश के बाद भू माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. दमोह में भी प्रशासन ने अवैध कब्जों पर कार्रवाई शुरु कर दी है. शहर में शमशान की भूमि पर किए गए अतिक्रमण पर कड़ी कार्रवाई करते हुए प्रशासन के द्वारा करीब 10 मकान गिरा दिए गए.

अवैध कब्जों पर चला प्रशासन का बुलडोजर

दमोह में सीता बावड़ी शमशान भूमि पर बड़ी संख्या में लोगों के द्वारा अतिक्रमण कर मकान बना लिए गए थे. जिनको हटाने की कार्रवाई जिला प्रशासन ने की. कमलनाथ सरकार के निर्देश के बाद इस काम में कुछ तेजी आई है. प्रशासनिक अधिकारियों की मानें तो इस भूमि को कई शातिर लोगों द्वारा रजिस्ट्री आदि के नाम पर बेच भी दिया गया था. जिनके खिलाफ मामले सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी.

शासकीय भूमि पर बिना पट्टे की ही अतिक्रमण कर रहवासी कॉलोनियों के निर्माण कर लिए गए हैं. जहां पर लोगों ने शमशान की भूमि को भी नहीं छोड़ा. कमलनाथ सरकार के निर्देश के बाद जिला प्रशासन द्वारा इन भू माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण तोड़े गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details