मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रेत माफियाओं के हौसले बुलंद, पुलिस आरक्षक को ट्रैक्टर से फेंका

छिंदवाड़ा के रामपुरी घाट में पुलिस ने अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर को थाने ले जाने के दौरान रेत माफिया ने पुलिस आरक्षक को ट्रैक्टर से नीचे फेंक दिया.

By

Published : Nov 17, 2019, 12:21 PM IST

रेत माफिया ने पुलिस आरक्षक को ट्रैक्टर से फेंका

छिंदवाड़ा। रेत माफियाओं के हौसले बुलंद हैं, जिले की पेंच नदी में भी जमकर रेत का अवैध कारोबार किया जा रहा है. यहां रेत माफियाओं को किसी का खौफ नहीं. दरअसर रेत से भरे ट्रैक्टर को जब्त करके जब थाने ले जाया जा रहा था तो इसी दौरान माफिया ने चलते ट्रैक्टर से आरक्षक को नीचे फेंक दिया और ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया.

रेत माफियाओं के हौसले बुलंद

रेत माफियाओं को खाकी का डर नहीं

थाना प्रभारी बलवंत सिंह कौरव ने बताया कि देर रात रामपुरी स्थित पेंच नदी के घाट पर अवैध रेत खनन की सूचना मिली थी, टीम बनाकर प्रधान आरक्षक सहित अन्य पुलिसकर्मियों को कोरमपुरी भेजा गया, जिसके बाद टीम ने इमरान खान नाम के शख्स को ट्रैक्टर समेत पकड़ा. इसी दौरान ट्रैक्टर को जब्त कर थाने लाया जा रहा था, तभी इमरान के साथ ट्रैक्टर में आरक्षक रामकुमार भी बैठा था. उसी वक्त इमरान ने आरक्षक को चलते ट्रैक्टर से धक्का मारकर नीचे गिरा दिया और फरार हो गया. एसपी मनोज राय ने बताया कि आरोपी की तलाश जारी है.

पहले भी कर चुके हैं हमला
एक साल पहले भी चांद थाना इलाके में रेत से भरे ट्रैक्टर को पुलिस थाने ले जा रहे थी, तब भी रेत माफियाओं ने एसआई धर्मेंद्र सहित अन्य पुलिसकर्मियों पर हमला कर ट्रैक्टर छुड़ाकर फरार हो गए. आपको बदा दें कि पेंच नदी से रोजाना 200 ट्रैक्टर से अधिक रेत निकाली जा रही है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि रेत माफियाओं को नेताओं का आरक्षण मिला हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details