मध्य प्रदेश

madhya pradesh

छिंदवाड़ा: कोरोना की अपेक्षा कई गुना सड़क दुर्घटना से हुई मौतें

By

Published : Jan 7, 2021, 7:47 PM IST

छिंदवाड़ा जिले में जितने लोगों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण से नहीं हुई है. उससे कई सैकड़ों मौतें सड़क दुर्घटना के कारण हो गईय

Road accident deaths
सड़क दुर्घटना में हुई मौतें

छिंदवाड़ा।छिंदवाड़ा जिले में सड़क दुर्घटनाओं के कारण हर साल सड़क दुर्घटना का ग्राफ बढ़ता जा रहा हैं. पिछले साल की तुलना में इस साल सड़क दुर्घटना में और अधिक लोगों की मृत्यु हुई है. हालांकि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते देश भर में लॉकडाउन लगा दिया गया था. जगह- जगह यातायात पूर्णता बंद था, फिर भी लॉकडाउन खुलने के बाद से लगातार सड़क हादसों में वृद्धि हुई.

सड़क दुर्घटना में हुई मौतों का ग्राफ

कोरोना से ज्यादा मौतें सड़क हादसे में हुई

2020 में छिंदवाड़ा जिले में जितनी मौतें कोरोना वायरस से नहीं हुई उससे सैकड़ों गुना मौतें सड़क दुर्घटना से हो गई है. छिंदवाड़ा जिले में कोरोना वायरस के कारण 43 लोगों की मौत हुई तो वहीं सड़क दुर्घटना में 361 लोगों की मौत हो गई.


2020 में दुर्घटना के रहे आंकड़े -

  1. 2020 में 1139 सड़क दुर्घटनाएं हुई. जिसमें 1042 लोग घायल हुए, और 361 लोगों की मौत हो गई.
  2. 2019 में 1310 सड़क दुर्घटना हुई. जिसमें 1403 लोग घायल हुए, जबकि 354 लोगों की मौत हो गई.

29 ब्लैक स्पॉट को किया गया था चिन्हित

छिंदवाड़ा में संवेदनशील मार्गों पर वाहनों की रफ्तार कम करने और अस्थाई स्टोर पर समेत कई उपाय किए गए. लगभग छिंदवाड़ा जिले में 29 ब्लैक स्पॉट को चिन्हित किया गया. नेशनल हाईवे दुर्घटनाओं की संख्या काफी अधिक रही. दुर्घटनाओं की मुख्य वजह वाहनों की रफ्तार और यातायात नियमों को अनदेखी करना ज्यादा रहा है. हालांकि यातायात पुलिस द्वारा लगातार लोगों को जागृत किया जाता है. फिर भी दुर्घटनाओं की संख्या होने में कमी नहीं आ रही है.



छिंदवाड़ा जिले में कोरोनावायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 2341 है जिसमें से अभी तक 2217 लोग ठीक हो चुके हैं और 81 लोगों का इलाज जारी है अभी तक कोरोनावायरस से43 लोगों की मृत्यु हो चुकी है


ABOUT THE AUTHOR

...view details