मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छिंदवाड़ा: ओलावृष्टि से किसानों की फसल तबाह, परेशान अन्नदाता

मौसम में अचानक से आया परिवर्तन किसानों के लिए कहर बनकर टूटा है. शनिवार की रात तेज बारिश के साथ ओले पड़ने से फसलें काफी प्रभावित हुईं हैं. कई जगह तो पूरी तरह से चौपट भी हो गई हैं, जिससे किसान काफी परेशान हैं.

By

Published : Mar 3, 2019, 10:27 AM IST

डिजाइन फोटो

छिंदवाड़ा। मौसम में अचानक से आया परिवर्तन किसानों के लिए कहर बनकर टूटा है. शनिवार की रात तेज बारिश के साथ ओले पड़ने से फसलें काफी प्रभावित हुईं हैं. कई जगह तो पूरी तरह से चौपट भी हो गई हैं, जिससे किसान काफी परेशान हैं. प्रकृति के इस प्रकोप से अन्नदाता के माथे पर चिंता की लकीरें गहराने लगी हैं.

video


दरअसल शनिवार की रात लगभग 3 बजे मौसम ने इस कदर करवट बदली की, अचानक से तेज बारिश के साथ हवाएं चलने लगीं, उसके बाद बारिश के साथ ही ओले भी गिरने लगे. जिसने फसलों को चौपट कर दिया. चारों ओर सबकुछ बर्फ की चादर से ढक गया. कुदरत के कहर से रबी की फसलें तबाह हो गई हैं.


ओलावृष्टि भी इस कदर हुई की खेतों में सुबह तक ओले जमे रहे, जिसे देख किसान काफी परेशान हैं. प्रकृति के प्रकोप से किसानों काफी नुकसान होने की खबर है. कभी, दाम तो कभी खाद और बीज की परेशानियों को झेलते हुए आए बढ़ गया तो अन्नदाता पर कुदरत अपना असर दिखाए बिना नही रहता. इस बार सोयाबीन, गेहूं सहित अन्य रबी फसलों को काफी नुकसान हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details