मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्राइवेट बस चालक- परिचालक कल्याण संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा में प्राइवेट बस चालक, परिचालक कल्याण संघ की शाखा सिंगोड़ी के द्वार अनुविभागीय अधिकारी को अपनी मांगों के लेकर ज्ञापन सौंपा गया है.

By

Published : Sep 2, 2020, 6:29 PM IST

Chhindwara News
Chhindwara News

छिंदवाड़ा। अमरवाड़ा अनुविभागीय अधिकारी रोशन राय को मध्य प्रदेश प्राइवेट बस चालक/ परिचालक कल्याण संघ की शाखा अमरवाड़ा, सिंगोड़ी के द्वारा ज्ञापन सौंपा गया है. ज्ञापन में मांग की गई है कि, कोरोना महामारी के कारण लगभग 6 महीनों से परिवहन संचालन बंद होने के चलते दिहाड़ी ड्राइवर, कंडेक्टर, हेल्परों के परिवार में किसी प्रकार की आय नहीं हुई है, जिससे उनके परिवार में जीवन यापन का संकट उत्पन्न हो गया है.

उनकी मांग है कि, शासन द्वारा राशन पर्ची वितरण की जाए, जिससे की नि:शुल्क राशन की सुविधा मिल सके और शासन से आर्थिक मदद की मांग भी की गई है, साथ ही उनका कहना है कि, जुंगावनी टोल प्लाजा के कर्मचारियों के द्वारा लोकल वाहनों से आने-जाने का टैक्स वसूल किया जा रहा हैं, एक तरफ का टोल टैक्स देने पर कर्मचारियों के द्वारा अभद्र व्यवहार और गाली गलौज की जाती है.

पूर्व के ठेकेदारों के द्वारा लोकल के वाहनों को छूट दी गई थी और एक ही तरफ का टैक्स लिया जाता था, वर्तमान में ठेकेदार के द्वारा जुंगावानी टोल प्लाजा में लोकल के नागरिकों से अभद्र व्यवहार किया जा रहा है, साथ ही टोल प्लाजा के 4 गेटों में से दो ही गेट चालू हैं, जिससे वाहन अधिक होने के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है.

जनहित की समस्या को देखते हुए शीघ्र निराकरण कराने की मांग की गई. ज्ञापन सौंपते समय संघ के संरक्षक एजाज खान, अध्यक्ष राकेश शर्मा , सिंगोड़ी संघ के अध्यक्ष अल्फ़ाज़ अंसारी, सचिव अरब खान, कोषाध्यक्ष संतोष सोनी, रवि गुन्हेरे, राजकुमार यादव, जहीर खान, चंद्रकांत सिंह राजपूत, मकबूल खान, राजन चंद्रवंशी, सुनील वर्मा, शेख समद सहित संघ के पदाधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details