मध्य प्रदेश

madhya pradesh

9वीं से 12वीं तक खोले गए स्कूल, संक्रमण के चलते नहीं आ रहे अभिभावक और बच्चे

By

Published : Sep 23, 2020, 1:53 PM IST

कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद अब शासन द्वारा प्राप्त गाइडलाइन के मुताबिक 9वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोले गए हैं, लेकिन संक्रमण के चलते अभिभावक और बच्चे स्कूल से संपर्क नहीं कर रहे हैं.

Office of District Education Officer
कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी

छिंदवाड़ा।कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद अब शासन द्वारा प्राप्त गाइडलाइन के मुताबिक 9वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोले गए हैं. जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शासन तरफ से दी हुई गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूल खोले जा रहे हैं, एक-दो दिन में सिर्फ इक्का-दुक्का पालक और बच्चों ने स्कूल से संपर्क किया है. छिंदवाड़ा जिले में हाईस्कूल और हायर सेकंडरी स्कूल मिलाकर कुल 373 स्कूल हैं.

संक्रमण के चलते स्कूल नहीं पहुंच रहे बच्चे

छिंदवाड़ा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ते जा रहा है, छिंदवाड़ा में कोरोना मरीजों की संख्या 1071 तक पहुंच चुकी है. वहीं जिला शिक्षा अधिकारी ने प्राचार्य को निर्देशित कर दिया गया है कि 50 प्रतिशत शिक्षकों का स्टाफ आएगा और अशैक्षणिक स्टाफ भी 50 प्रतिशत आएगा. स्कूल सिर्फ बच्चों के मार्गदर्शन के लिए खोला जा रहा है, जबकि जैसे ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है, वहां वैसे ही चलेगी और मार्गदर्शन के लिए जो बच्चे आ रहे हैं, उनका यहां आने के लिए उनके पालकों की अनुमति अनिवार्य है, हालांकि दो-तीन दिनों में अभी दो-चार ही पालक और बच्चों ने आकर संपर्क किया है.

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पालकों और बच्चों में स्कूल के संपर्क नहीं कर रहे हैं. हालांकि स्कूल शासन तरफ से दी गाइडलाइन के मुताबिक ही खोलकर चलाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details