मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गांधी प्रतिमा के चारों तरफ मच्छरों का प्रकोप, सीएम कमलनाथ ने किया था अनावरण

देशभर में स्वच्छता अभियान चलाए जा रहे हैं, तो वहीं छिंदवाड़ा में महात्मा गांधी की प्रतिमा के चारों ओर मच्छर पनप रहे हैं.

By

Published : Nov 5, 2019, 1:52 PM IST

Updated : Nov 5, 2019, 3:35 PM IST

गांधी प्रतिमा के चारों तरफ मच्छरों का प्रकोप

छिंदवाड़ा। स्वच्छता को लेकर देशभर में कई अभियान चलाए जा रहे हैं. वहीं छिंदवाड़ा में महात्मा गांधी की प्रतिमा के चारों ओर मच्छर पनप रहे हैं. सीएम कमलनाथ ने गांधी प्रतिमा का अनावरण 12 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर किया था, लेकिन नगर निगम इसके आसपास भी साफ-सफाई नहीं करा पा रहा है.

गांधी प्रतिमा के चारों तरफ मच्छरों का प्रकोप

जहां स्वच्छता के लिए महात्मा गांधी ने लोगों को जागरूक करने के लिए कई प्रयास किए थे, तो वहीं जिले में उन्हीं की प्रतिमा के आसपास गंदगी और मच्छरों का प्रकोप है. दरअसल यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए फव्वारा चौक पर लगी गांधी प्रतिमा को शिफ्ट कर दूसरी जगह स्थापित किया गया था, जिसका अनावरण सीएम कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ ने किया था. इस चौक का नाम भी फव्वारा चौक से बदलकर गांधी चौक कर दिया गया था.

अभी यहां गांधी प्रतिमा को लगे कुछ दिन ही हुए हैं. सौंदर्यीकरण करने के लिए मूर्ति के चारों ओर पानी का कुंड भी बनाया गया है. कुंड में कई दिनों से पानी नहीं बदला गया. जिसके चलते काई लगने से पानी पूरा हरा पड़ गया है, साथ ही यहां मच्छर भी पनप रहे हैं, लेकिन इस तरफ किसी का ध्यान नहीं है, जबकि गांधी प्रतिमा का अनावरण खुद सीएम कमलनाथ ने किया था.

Last Updated : Nov 5, 2019, 3:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details