मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ठग्स ऑफ छिंदवाड़ा : 36 लाख का लगाया चूना

पुलिस ने बीमा पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये लोग चार सालों से लोगों को ठग रहे थे. अभी तक ये लोग करीब 36 लाख रुपए की ठगी कर चुके हैं .

By

Published : Feb 11, 2021, 4:54 PM IST

be aware of thugs
धोखे से बचना

छिंदवाड़ा । साइबर ठगी के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी चार साल से बीमा अधिकारी और बीमा एजेंट के नाम पर धोखाधड़ी कर रहे थे. आरोपियों से अभी तक 36 लाख रुपए की ठगी का पता चला है. इनके 30 बैंक खातों के बारे में भी पुलिस को पता चला है. आरोपी दिल्ली, गाजियाबाद और मेरठ से फर्जीवाड़ा करते थे. तीन आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं, जबकि एक फरार चल रहा है.

ठग्स ऑफ छिंदवाड़ा

ठगी के 35 खाते

ठगों के पास से कई मोबाइल फोन और एटीएम कार्ड जब्त किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि लगभग 30 से 35 अकाउंट के बारे में उन्हें जानकारी मिली है, जिन्हें न्यायालय से अनुमति लेकर सीज करा दिया है. अकाउंट्स में लाखों रुपए होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

बीमा पॉलिसी के नाम पर ठगी

आरोपी बीमा अधिकारी और बीमा एजेंट के नाम से लुभावनी पॉलिसी का झांसा देकर 2017 से लोगों को ठग रहे थे. पुलिस ने बताया कि आरोपी दिल्ली, गाजियाबाद और मेरठ से कॉल सेंटर का संचालन करते थे. वहीं से अलग-अलग फोन से लुभावनी पॉलिसी के नाम पर लोगों से ठगी करते थे. ये लोग ज्यादातर वरिष्ठ नागरिकों को अपना निशाना बनाते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details