मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पांढुर्ना में मिले पांच चीनी नागरिक, प्राइवेट कंपनी में करते हैं काम, जांच में जुटा प्रशासन

छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्ना में पांच चीनी नागरिक एक मकान में रह रहे हैं. ये सभी एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं. जैसे ही इस बात की जानकारी पुलिस और प्रशासन को लगी, तत्काल इनकी जानकारी ली गई है. बताया जा रहा है सभी चीन के नागरिक हैं जो पांच महीने से पांढुर्ना में रहे हैं और तब से ही अभी तक चायना नहीं गई हैं.

By

Published : Mar 26, 2020, 6:29 PM IST

chinese citizens
चीनी नागरिक

छिंदवाड़ा। एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना वायरस के कहर से परेशान है. इस बीच छिंदवाड़ा जिले के तहत आने वाले पांढुर्ना में एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले पांच चीनी नागरिक मिले हैं. लेकिन कंपनी ने इस बात की जानकारी छुपाई है. जैसे ही इस बात की जानकारी पुलिस और प्रशासन को लगी तत्काल इन लोगों से संपर्क कर उन्हें घर में रहने की सलाह दी गई है.

अशोक भगत, बीएममो, पांढुर्ना

पांढुर्ना के बीएमओ अशोक भगत ने बताया कि जैसे ही इस बात की जानकारी लगी पांच चीनी नागरिक शंकर नगर में रह रहे हैं. तत्काल उनकी जानकारी ली, चीनी नागरिकों के पास से मिले कागजात के आधार पर सभी चीन के बताए गए हैं. पूरी जानकारी के बाद पाया गया कि ये पांचों लोग नंवबर 2019 से यहां रह रहे हैं और तब से ही अभी तक चीन वापस नहीं गए हैं.

पांढुर्ना में मिले पांच चीनी नागरिक

बीएमओ ने कहा कि अभी तक इनकी जांच तो नहीं कराई गई है. लेकिन जल्द ही सभी की जांच कराई जाएगी. जिस व्यक्ति के घर में ये पांचों लोग रह रहे हैं. उनसे भी मामलें में जानकारी ली गई है. ये पांचों लोग पिछले पांच महीनें से पांढुर्ना में रहे रहे हैं. पांढुर्ना छिंदवाड़ा जिले की आखिरी तहसील है. इसके बाद महाराष्ट्र की सीमाएं लग जाती हैं.

प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं पांचों चीनी नागरिक

ये सभी चीनी नागरिक एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं, जो पांढुर्ना के नागपुर रोड पर बनी हुई है. मामला सामने आने के बाद सभी को घर में रहने की सलाह दी गई है. जबकि पुलिस भी मामले की जांच में जुटी है. हालांकि चीनी नागरिकों का कहना है कि वो पिछले पांच महीनें से चीन नहीं गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details