मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पांढुर्णा में टिड्डी दल की दस्तक से किसान परेशान, विधायक ने लिया जायजा

By

Published : Jun 3, 2020, 10:28 PM IST

छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा क्षेत्र में टिड्डी दल की दस्तक लगातार जारी है. आए दिन टिड्डी दल के अटैक से किसान बेहद परेशान हैं. टिड्डियों के चलते संतरे की फसल सबसे ज्यादा प्रभावित हो रही है. बीते कुछ दिनों में पांढुर्णा क्षेत्र में टिड्डी दल के आतंक से किसानों के साथ ग्रामीण भी परेशान हैं.

Pandhurna MLA Nilesh Uike reviewed the damage caused to the farmers by locust party
पांढुर्णा विधायक नीलेश उइके ने टिड्डी दल से किसानो को हुए नुकसान का लिया जायजा

छिंदवाड़ा। जिले के पांढुर्णा क्षेत्र में टिड्डी दल की दस्तक लगातार जारी है. आए दिन टिड्डी दल के अटैक से किसान बेहद परेशान हैं. टिड्डियों के चलते संतरे की फसल सबसे ज्यादा प्रभावित हो रही है. बीते कुछ दिनों में पांढुर्णा क्षेत्र में टिड्डी दल के आतंक से किसानों के साथ ग्रामीण भी परेशान हैं. जिसके चलते आज पांढुर्णा विधायक निलेश उइके ग्राम भाजीपनी पहुंचे. जहां उन्होंने किसानों की फसलों के नुकसान का जायजा लिया.

पांढुर्णा विधायक नीलेश उइके ने टिड्डी दल से किसानो को हुए नुकसान का लिया जायजा

दरअसल पांढुर्णा क्षेत्र में टिड्डी दल की दस्तक लगातार जारी है. आए दिन टिड्डियों के अटैक के चलते किसान बेहद परेशान हैं. टिड्डी दल से संतरे की फसल सबसे ज्यादा प्रभावित हो रही है. बीते कुछ दिनों में पांढुर्णा क्षेत्र में टिड्डी दल के आतंक से किसानों के साथ ग्रामीण भी बेहद परेशान हैं. जिसके चलते किसानो के संतरे की फसल सबसे ज्यादा नुकसान हो रही है .जिसके चलते पांढुर्णा क्षेत्र के विधायक नीलेश उइके ग्राम भाजीपनी पहुंचे. जहां उन्होंने क्षेत्र का दौरा कर किसानों के हुए नुकसान का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने सभी किसानों से टिड्डियों से बचने के लिए सतर्क रहने की अपील की. इस दौरान रामप्रसाद उईके, रहनशा यूवनाती, सतीश सिंह ठाकुर, रफीक मंशूरी और पंचायत के सरपंच, सचिव सहित कई ग्रमीण मौजूद रहे.

पांढुर्णा के किसान खेत खलियान बचाने का जतन कर रहे हैं. पांढुर्णा सीमा के पास फोरलेन बायपास इलाके में किसान बुधवार की दोपहर फिर दहशत में आ गए. जब टिड्डी दल का झुंड किसान सतीश बॉम्बल, आनंदराव कोल्हे, नरेंद्र बॉम्बल सहित सैकड़ों किसानों के संतरे के बागानों में घुस गए. जिससे किसानों ने धुंआ करके फसल को बचाने का हरसंभव प्रयास किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details