मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ठेकेदार की लापरवाही से किसानों की फसल बर्बाद, विधायक ने दिए मुआवजा देने के निर्देश

छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा में ठेकेदार की लापरवाही के चलते किसानों की फसल बर्बाद हो गई. वहीं मामले की शिकायत मिलते ही मौके पर पहुंचे विधायक ने मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Jul 6, 2020, 7:05 PM IST

Crop of farmers wasted due to carelessness
लापरवाही से किसानों की फसल बर्बाद

छिंदवाड़ा।जिले के पांढुर्णा में ठेकेदार की लापरवाही से किसानों की फसल बर्बाद हो गई. बताया जा रहा है कि सड़क निर्माण कार्य में नाले का पानी डायवर्जन नहीं होने से नाले का पूरा पानी किसानों के खेत मे घुस गया है. जिससे सिराठा गांव के किसानों की खरीफ की फसल पानी के तेज बहाव से पूरी तरह बह गई है.


किसानों ने ठेकेदार की लापरवाही की शिकायत पांढुर्णा विधायक नीलेश उइके से की. मामले की शिकायत मिलते ही विधायक ने सिराठा गांव पहुंचकर निरीक्षण किया. जहां ठेकेदार की लापरवाही के देखते हुए तत्काल पीडब्लूडी इंजीनियर और पटवारी को बुलाकर पंचनामा करवाया गया. वहीॆ जिन किसानों की फसल बर्बाद हुई है, उन्हें मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं.


बताया जा रहा हैं कि नांदनवाड़ी से होकर चिचखेड़ा हाइवे तक नई सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है. इसके बावजूद ठेकेदार ने सिराठा गांव के पास बने नाले के पानी की निकासी नहीं करने से बारिश का पूरा पानी खेत में घुसा. जिससे किसानों की कपास, तुअर, मक्का, सोयाबीन की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details