मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हारने के बाद भी बीजेपी कार्यालय में मना जश्न, कांग्रेस खेमें में छाई मायूसी, जीत का प्रमाण पत्र लेने नहीं पहुंचे कमलनाथ

Chhindwra BJP Victory Celebration: भाजपा सरकार ने भले ही प्रदेश में बहुमत हासिल कर लिया हो, लेकिन छिंदवाड़ा जिले की सभी सातों सीटों पर पार्टी की करारी हार हुई है. लेकिन इसके बावजूद भाजपा नेताओं और कार्रकर्ताओं ने छिंदवाड़ा के भाजपा कार्यालय पर जीत का जश्न मनाया. वहीं छिंदवाड़ा में जीत के बाद भी कांग्रेस में खुशी की लहर नहीं हैं. पूर्व सीएम कमलनाथ अपना प्रमाण पत्र भी लेने नहीं पहुंचे.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 6, 2023, 11:07 AM IST

Updated : Dec 6, 2023, 12:28 PM IST

victory Celebration in BJP office Chhindwara
छिंदवाड़ा के बीजेपी कार्यालय में मनाया जीत का जश्न

भाजपा के जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू

छिंदवाड़ा। जिले की सातों विधानसभा में हार का मुंह देखने के बाद भी बीजेपी कार्यालय में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने की खुशी मनाई गई. वहीं भले ही कांग्रेस ने छिंदवाड़ा की सातों सीटों पर कब्जा किया लेकिन प्रदेश में कमलनाथ सरकार नहीं बना पाए, इसलिए कांग्रेसी खेमे में मायूसी रही. बीजेपी अब कमलनाथ के गढ़ में दूसरी रणनीति के तहत काम कर रही है. जिसके चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कमलनाथ से पहले जनता का आभार जताने छिंदवाड़ा पहुंच रहे हैं.

कांग्रेस जीतने के बाद भी मायूस:छिंदवाड़ा के भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में बीजेपी ने आतिशबाजी कर एक दूसरे को मिठाईयां खिलाई. इस मौके पर सभी चुनाव हारे हुए प्रत्याशी मौजूद थे. लेकिन उन्हें खुशी थी कि मध्य प्रदेश में एक बार फिर प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनी है. वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी में सातों विधानसभा सीट जीतने के बाद भी न तो पटाखे फोड़े गए और न ही कोई विजय जुलूस निकाला गया. क्योंकि कमलनाथ की अगुवाई में प्रदेश में चुनाव लड़ा गया और उनकी बुरी तरह से हार हुई. कांग्रेस खेमे में जीत के बाद भी मायूसी नजर आ रही है.

बीजेपी बोली-कमलनाथ के पास आभार के लिए समय नहीं:भाजपा के जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने कमलनाथ पर सवाल उठाते हुए कहा है कि उन्होंने छिंदवाड़ा की जनता का अपमान किया है. जनता ने उन्हें जनादेश दिया लेकिन भी आभार जताना तो दूर प्रमाण पत्र तक लेने नहीं पहुंचे हैं. विवेक बंटी साहू ने कहा कि यही अंतर है भाजपा और कांग्रेस में. खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छिंदवाड़ा की सातों विधानसभा हारने के बाद भी जनता का आभार जताने पहुंचे रहे हैं. क्योंकि हमारे लिए जनता जनार्दन ही सबकुछ है.

Also Read:

12 दिसंबर को आएंगे कमलनाथ और नकुलनाथ:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दौरे के साथ ही जिला कांग्रेस कमेटी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ 12 दिसंबर को 4 दिनों के दौरे पर छिंदवाड़ा आएंगे. इस दौरान वे जनता का आभार व्यक्त करेंगे और कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर उनके द्वारा किए गए पार्टी के अथक प्रयासों के लिए उन्हें भी धन्यवाद देंगे. कमलनाथ 15 दिसंबर तक छिंदवाड़ा में रहेंगे.

Last Updated : Dec 6, 2023, 12:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details