मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 20, 2020, 8:26 AM IST

ETV Bharat / state

छिंदवाड़ा : बिना रजिस्ट्रेशन संचालित हो रहे नगर निगम के वाहन, RTO ने शुरू की जांच

छिंदवाड़ा में नगर निगम के कुछ सफाई वाहन और डंपर बिना रजिस्ट्रेशन के ही संचालित हो रहे हैं. ऐसे वाहनों पर शिकंजा कसने के लिए अब RTO ने निगम के वाहनों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है.

vehicle without registration
बिना रजिस्ट्रेशन संचालित हो रहे बिना रजिस्ट्रेशन संचालित हो रहे वाहन

छिंदवाड़ा। जिले में नगर निगम के कई वाहन ऐसे भी संचालित हो रहे हैं जिनका रजिस्ट्रेशन अब तक RTO में नहीं कराया गया है. ऐसे में अब बिना रजिस्ट्रेशन के ही सड़कों पर दौड़ रहे वाहनों पर लगाम लगाने के लिए परिवहन विभाग जांच में जुट गया है. अब परिवहन विभाग जांच के दौरान बिना रजिस्ट्रेशन पाए जाने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है.

बिना रजिस्ट्रेशन संचालित हो रहे बिना रजिस्ट्रेशन संचालित हो रहे वाहन

सफाई ठेकेदार के कई वाहन चल रहे बिना रजिस्ट्रेशन

नगर पालिका निगम ने शहर में सफाई का ठेका जिस कंपनी को दिया गया है, उस कंपनी में कई वाहन बिना रजिस्ट्रेशन और मध्य प्रदेश परिवहन टैक्स चुकाएं ही संचालित हो रहे हैं. इस मामले में परिवहन विभाग ने सफाई ठेकेदारों को नोटिस भी दिया था, लेकिन बाद में कंपनी ही छिंदवाड़ा से चली गई.

ये भी पढ़ें-नवरात्रि के चौथे दिन होती है देवी कुष्मांडा की पूजा, जानें कथा और विधि-विधान

सरकारी कार्यालयों में वाहनों के पंजीयन नहीं होने की सूचना मिलने के बाद परिवहन विभाग ने जांच शुरू कर दी है. इसके लिए आरटीओ ने एक टीम बनाई है जो लगातार जांच कर रही है कि किन-किन सरकारी कार्यालय में ऐसे वाहन संचालित हैं जिनका आरटीओ से रजिस्ट्रेशन अब तक नहीं कराया गया है. क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि नगर पालिका निगम ने बिना रजिस्ट्रेशन के वाहनों को संचालित किया है, जिसको लेकर जल्द कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details