मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पांच साल की बच्ची के साथ न्याय के लिए भटक रही गर्भवती महिला, जाने पूरा मामला

सीता साहू ने एसपी कार्यालय पहुंचकर अपने ससुराल वालों परआरोप लगाया है कि पति और ससुराल के लोगों ने उसे घर से बाहर निकाल दिया है. वहीं टीआई का कहना है कि पीड़िता के कहने पर मामला दर्ज कर लिया है. इससे पहले भी महिला के आवेदन पर उसके ससुराल पक्ष पर कार्रवाई की है.

By

Published : May 31, 2019, 11:53 PM IST

Breaking News

छतरपुर। सिविल लाइन थाना क्षेत्र में सीता साहू ने एसपी कार्यालय पहुंचकर अपने ससुराल वालों की शिकायत की है. महिला ने आरोप लगाया है कि पति और ससुराल के लोगों ने उसे घर से बाहर निकाल दिया है. साथ उसका कहना है कि उसने कई अधिकारियों को भी इस बारे में शिकायत करने की कोशिश की है लेकिन उसे किसी से मदद नहीं मिल रही है. वहीं टीआई का कहना है उन्होंने मामला दर्ज कर कर्रवाई शुरु कर दी है.

बेटी के साथ सीता साहू

सीता साहू की शादी 7 साल पहले पुष्पेंद्र साहू पिता मनीराम साहू से हुई थी. अब उसके ससुराल वालों ने उसे घर से बाहर निकाल दिया है. जिस वजह से पांच महीने की गर्भवती सीता साहू अपनी 5 साल की बेटी को लेकर दर दर भटक रही है. महिला का कहना है कि वह लगातार पुलिस विभाग और अन्य कार्यालयों में आवेदन देते हुए मदद की गुहार लगा रही है लेकिन अभी तक किसी ने भी उसकी मदद के लिए हाथ आगे नहीं बढ़ाए हैं.

महिला का कहना है कि ससुराल वालों के घर के बाहर निकालने के बाद से आसपास के लोग उन्हें खाना खिलाते हैं और रात में घर के बरामदे में ही सो जाती है. वहीं पांच साल की बेटी अंजली ने भी मासुमियत से जवाब देते हुए कहा कि उसके दादा-दादी ने उन्हें घर के बाहर निकाल दिया है.

टीआई विनायक शुक्ला के मुताबिक उन्होंने पीड़िता के कहने पर मामला दर्ज कर लिया है. इससे पहले भी महिला के आवेदन पर उसके ससुराल पक्ष पर कार्रवाई की है. कई बार दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश भी की गई है, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग पीड़ित महिला को अपने साथ रखना ही नहीं चाहते हैं. पुलिस कई बार पीड़ित महिला के ससुराल गई थी लेकिन उसका पति घर से बाहर बताया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details