मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खाने को लेकर हुए विवाद की जांच शुरू, नौगांव नवोदय विद्यालय के छात्रों के बयान दर्ज

नौगांव नवोदय विद्यालय में खाने को लेकर हुए विवाद का मामला तूल पकड़ चुका है. भोपाल से नौगांव पहुंची अस्टिटेंट कमिश्नर मृदुला त्रिपाठी ने छात्रों के बयान दर्ज कर लिए हैं.

By

Published : Jan 3, 2020, 1:14 PM IST

Updated : Jan 3, 2020, 1:47 PM IST

investigation started on food dispute
नौगांव नवोदय विद्यालय में खाने को लेकर विवाद की जांच शुरू

छतरपुर। नौगांव नवोदय विद्यालय में पिछले दिनों हुए विवाद को लेकर जांच शुरू हो गई है. भोपाल से असिस्टेंट कमिश्नर मृदुला त्रिपाठी नवोदय विद्यालय में जांच करने पहुंचीं, यहां उन्होंने दोनों पक्षों के छात्रों से बातचीत की और विवाद की तह तक जाने की कोशिश की. पिछले दिनों जूनियर और सीनियर छात्रों के बीच खाने और टीवी देखने को लेकर विवाद हुआ था. जहां 10वीं और 11वीं के दो छात्र आपस में भिड़ गए थे. विवाद ने इतना तूल पकड़ लिया था कि प्राचार्य को मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी थी.

खाने को लेकर हुए विवाद की जांच शुरू

खबर प्रकाशित होने के बाद हरकत में आया प्रबंधन
जूनियर और सीनियर छात्रों के बीच के बीच आपसी टकराव के बाद विवाद हुआ था. जिसके बाद प्राचार्य ने कार्रवाई की बात कही थी. मीडिया में खबर प्रकाशित होने के बाद नवोदय विद्यालय का केंद्रीय प्रबंधन हरकत में आया और भोपाल से असिस्टेंट कमिश्नर मृदुला त्रिपाठी को जांच के लिए नौगांव नवोदय विद्यालय भेजा.

स्टाफ में आपसी अनबन!
असिस्टेंट कमिश्नर ने दसवीं और ग्यारहवीं के छात्रों के बयान दर्ज कर लिए हैं. आगे की जांच तीन दिनों तक चलेगी. सूत्रों के मुताबकि यहां पर पदस्थ स्टाफ में आपसी अनबन है, जिससे एक दूसरे की गलती को बढ़ा चढ़ा कर पेश किया जाता है, जिससे यहां पर छात्र-छात्राओं के बीच विवाद उत्पन्न हो जाता है.

'हर पहलू की होगी जांच'
इस मामले में असिस्टेंट कमिश्नर मृदुला त्रिपाठी का कहना है कि वह हर पहलू की जांच करेंगी. मेनेजमेंट में कहां कमी है, इसकी भी जांच की जाएगी. उन्होंने सभी के बयान दर्ज कर लिए हैं. एक बार फिर बयानों बयानों को जांचा जाएगा.

Last Updated : Jan 3, 2020, 1:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details