मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अमरनाथ के जल से किया गया जटाशंकर भगवान का जलाभिषेक, कांवड़ यात्रा शामिल हुए हजारों श्रद्धालु

By

Published : Aug 5, 2019, 6:09 PM IST

हर साल छतरपुर की तरह इस बार भी छतरपुर में कांवड़ यात्रा निकाली गई, जो बिजावर क्षेत्र के केदारनाथ धाम जटाशंकर पहुंची. शिवभक्तों ने जगह- जगह कांवड़ यात्रा का जोरदार स्वागत किया. पूर्व जिलाध्यक्ष गुड्डू सिंह के नेतृत्तव में कांवड़ यात्रा निकाली गई.

कांवड़ यात्रा का आयोजन

छतरपुर। सावन महीने में देश और प्रदेश में जगह-जगह कांवड़ यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. प्रदेश के मंदिर और शिवालयों में श्रद्धालुओं का जमावड़ा देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में छतरपुर में बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष गुड्डू सिंह ने 55 किलोमीटर की पैदल कांवड़ यात्रा का आयोजन किया. जिसमें हजारों की संख्या में कांवड़ियों ने हिस्सा लिया.

छतरपुर में निकाली गई कांवड़ यात्रा


हर साल छतरपुर की तरह इस बार भी छतरपुर में कांवड़ यात्रा निकाली गई, जो बिजावर क्षेत्र के केदारनाथ धाम जटाशंकर पहुंची. शिवभक्तों ने जगह- जगह कांवड़ यात्रा का जोरदार स्वागत किया. वहीं यात्रा में शामिल हजारों शिवभक्तों ने सुख- समृद्धि और खुशहाली के लिए हर- हर महादेव और भगवान शिव के जयकारे लगाए. शिव- पार्वती, राधा कृष्ण का स्वरूप भक्तिमयी संगीत पर झूमते हुए भक्त लोगों को आंनदित कर रहे थे.


पूर्व जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र गुड्डू सिंह ने कहा कि पिछले चार सालों से लगातर यह यात्रा आयोजित की जा रही है. जिसमें हजारों की संख्या में शामिल श्रद्धालुओं से उनकी शक्ति और साहस दोगुना हो जाती है. उन्होंने कहा कि इस सा अमरनाथ धाम से जल लेकर आये हैं, जिससे भगवान जटाधारी का पूर्ण जलाभिषेक कर संकल्प पूरा करेंगे. उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा का आध्यात्मिक महत्व है. इस यात्रा से निशिचित ही क्षेत्र में सुख शांति समृद्धि व विकास होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details