मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लॉकडाउन में सादगी के साथ मनाई गई ईद, सिर्फ सात लोगों ने मस्जिद में पढ़ी नमाज

By

Published : May 25, 2020, 8:03 PM IST

लॉकडाउन के बीच सादगी के साथ मनाई गई ईद, बिजावर ईदगाह में सिर्फ 7 लोगों ने ईद की नमाज अदा की और देश में चैन अमन कायम रहने की दुआ की.

7 people performed Eid prayers in masjid
7 लोगों ने ईद की नमाज अदा की

छतरपुर। देश भर में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है, इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया है, ताकि हर कोई अपने घरों में ही रहे और सुरक्षित रहे. पहली बार ऐसा है कि कोरोना के कारण सभी धार्मिक स्थलों को बंद किया गया है, ताकि खतरनाक वायरस फैल न सके.

ईद पर प्रशासन मुस्तैद

ये पहला मौका है जब देश भर में ईद की नमाज को सार्वजनिक रुप में पढ़ने पर रोक लगाई गई है. मुस्लिस समुदाय के लोगों से अपील की गई है कि वो सब अपने अपने घरों में रहकर ही ईद की नमाज अदा करें और सादगी के साथ ईद मनाएं. आज ईद के मौके पर बिजावर ईदगाह में सिर्फ कुछ लोगों को नमाज अदा करने की अनुमति दी गई थी.

सुबह 9 बजे ईदगाह में पहुंचकर 7 लोगों ने ईद-उल-फितर की नमाज अदा की, इन सात लोगों को नमाज पढ़ा रहे इमाम ने पहले इन्हें नमाज का तरीका बताया, उसके बाद इन चुनिंदा लोगों ने नमाज अदा कर देश में अमन चैन रहने की दुआ की.

सभी ने ईद की मुबारक बाद एक दूसरे को दूर रह कर दी. प्रशासन भी इस दौरान पूरी तरह मुस्तैद रहा और अपनी नजर बनाए रहा, ताकि कोई लॉकडाउन का उल्लंघन न करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details