मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना वायरस: कलेक्टर ने किया प्रशासन की तैयारी और अस्पताल का औचक निरीक्षण

By

Published : Apr 2, 2020, 8:19 PM IST

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए शासन-प्रशासन पूरी तरह से सजग हैं. जिसके चलते आज छतरपुर कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने बीजावर क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद डॉक्टर की जागरूकता एवं अस्पताल की साफ-सफाई का निरीक्षण किया.

collector-shailendra-singh-did-suprise-inspection-of-bijawar-of-chhatarpur
कलेक्टर ने किया प्रशासन की तैयारी और अस्पताल का औचक निरीक्षण

छतरपुर। कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार भारत में बढ़ती जा रही है. कोरोना का प्रभाव मध्यप्रदेश में ज्यादा है जिसके चलते छतरपुर में वायरस के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा अहम कदम उठाए जा रहे हैं.

कलेक्टर ने किया प्रशासन की तैयारी और अस्पताल का औचक निरीक्षण

अब तक लॉकडाउन के कारण बिजावर क्षेत्र से बाहर मजदूरी करने गए व्यक्तियों की आवाजाही बंद रही, लेकिन बीते 2 दिनों में मजदूरों को उनके घर लाया गया. साथ ही गांव के बाहर मजदूरों से सामाजिक दूरी रखने की मंशा से क्वॉरेंटाइन कर स्कूलों में और पंचायत भवनों में प्रशासन की नजर में रखा गया. जिसके चलते बाहर से आये व्यक्तियों में अगर कोरोना के लक्षण निकले तो वो व्यक्ति अन्य किसी ग्रामीण व्यक्ति के संपर्क में न हो सके.

आस-पास के कई गांवों के मजदूर बड़े शहरों से वापस अपने घर की ओर आए है. जिसके देखरेख एवं व्यवस्था को देखने की बात जिला कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने कही हैं. साथ ही जिला कलेक्टर ने SDM कार्यालय पहुंचकर प्रशासनिक बैठक कर तैयारियों की जानकारी ली. बिजावर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद डॉक्टर की जागरूकता एवं अस्पताल की साफ-सफाई का निरीक्षण किया एवं क्षेत्रवासियों से अपील की है कि डिलेवरी या छोटी-मोटी बीमारियों को लेकर अधिक संख्या में लोग अस्पताल न पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details