मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Chhatarpur News: चंदला विधायक राजेश प्रजापति से नाराज क्षेत्र की जनता, इस वजह से किया चुनाव के बहिष्कार का ऐलान

चंदला विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य न होने के कारण क्षेत्र व ननिहाल के लोग भाजपा के विधायक राजेश प्रजापति से नाराज हैं. इसके कारण लोगों ने विधायक राजेश प्रजापति सहित चुनाव के ही बहिष्कार का ऐलान कर दिया है.

By

Published : Jul 23, 2023, 9:22 PM IST

Chhatarpur News
चंदला विधायक राजेश प्रजापति के ननिहाल में नाराज मतदाता

छतरपुर।प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे जनता अपने नेताओं का हिसाब-किताब खोलने लगी है. जिले की चंदला विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक राजेश प्रजापति से उनके ही विधानसभा क्षेत्र व ननिहाल के लोग भारी नाराज हैं. ये नाराजगी ग्राम पंचायत करहरी से सामने आई है, जहां पर 8 गांव के लोगों का कहना है कि विधायक ने क्षेत्र में कोई भी विकास कार्य नहीं कराया है. इसके कारण ग्रामीणों ने विधायक राजेश प्रजापति सहित चुनाव के ही बहिष्कार का ऐलान कर दिया है.

यह है मामलाः चंदला विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत करहरी को उत्तरप्रदेश के महोबा जनपद को जोड़ने वाले मार्ग पर पड़ने वाली अंजनी नदी पर पुल न होने के कारण मुसाफिरों को परेशानी हो रही है. करहरी के ग्रामीणों ने बताया कि नदी पर पुल न होने के कारण उन्हें भी तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों के मुताबिक पिछले कई वर्षों से उनके द्वारा नदी पर पुल का निर्माण कराने की मांग की जा रही है, लेकिन जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों तक कोई भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा. ग्रामीणों ने कहा कि यदि चुनाव से पहले पुल का निर्माण नहीं होगा तो वे चुनाव का बहिष्कार करेंगे.

उल्लेखनीय है कि नदी पर पुल न होने से ग्रामीणों के खेती संबंधित कार्य बाधित हो रहे हैं. गांव के कई किसानों के खेत हैं, जो नदी के उस पार हैं, जिस कारण से उन्हें अपने खेतों तक जाने में परेशानी हो रही है. इस मार्ग पर पुल नहीं है, उस मार्ग से करीब 8 गांव के लोग आवागमन करते हैं. गौरतलब है कि क्षेत्रीय विधायक के मामा इसी करहरी गांव के हैं, लेकिन इसके बाद भी 5 साल में उनका ध्यान इस गांव की ओर नहीं गया.

ये भी पढ़ें :-

जल्द होगा पुल का निर्माणः इस मामले को लेकर एसडीएम देवेन्द्र चौधरी ने कहा, ''जो समस्या सामने आई है उसके निदान के लिए प्रयास किए जाएंगे. जल्द ही ग्रामीणों की मांग पर पुल का निर्माण होगा, हम ग्रामीणों से बात करेंगे कि चुनाव के बहिष्कार की कोई जरूरत नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details