मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छतरपुर: पड़ोसी जिले में मिले दो कोरोना पॉजिटिव, जिला प्रशासन हुआ अलर्ट

पड़ोसी जिले महोबा में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई है. छतरपुर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए लवकुशनगर जनपद पंचायत से लगे उत्तर प्रदेश के बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया है.

border sealed
बॉर्डर को किया सील

By

Published : May 2, 2020, 8:57 AM IST

छतरपुर। उत्तर प्रदेश का महोबा जिला छतरपुर से सटा हुआ है, जहां दो कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. संदिग्ध मरीज मिलने के बाद लवकुशनगर जनपद पंचायत से लगे उत्तर प्रदेश बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

तहसीलदार अशोक अवस्थी और थाना प्रभारी द्वारा उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के लवकुशनगर की ओर आने वाले सभी रास्तों को सील करवा दिया गया. जेसीबी मशीन की मदद से कई रास्तों में गड्ढें खोदे गए, ताकि किसी भी प्रकार का आवागमन ना हो सके. इसके अलावा लवकुशनगर अनुविभाग के गौरिहार तहसील इलाके का बड़ा क्षेत्र उत्तर प्रदेश के बांदा से जुड़ा है, जहां कोरोना के 3 नए केस सामने आए हैं. ऐसे में बांदा सीमा से जोड़ने वाले सभी सीमाओं पर भी प्रशासन चौकसी में जुट गया है.

बॉर्डर पर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद हो गयी है. महोबा में दो स्वास्थ्य कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि सीएमएस आरपी मिश्रा द्वारा की गई. दोनों कर्मचारियों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. वहीं डीएम और एसपी ने महोबा जिले को हॉटस्पॉट घोषित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details