मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP: बीजेपी के 15 उम्मीदवार घोषित, 5 सांसदों का पत्ता साफ

By

Published : Mar 23, 2019, 8:17 PM IST

Updated : Mar 23, 2019, 9:21 PM IST

जेपी नड्डा, बीजेपी नेता

2019-03-23 20:14:11

भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश के 15 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है, जबकि उज्जैन से चिंतामणि मालवीय, शहडोल से ज्ञान सिंह, बैतूल से ज्योति धुर्वे और भिंड से भागीरथ प्रसाद का पत्ता साफ कर दिया है, जबकि नरेंद्र सिंह तोमर को ग्वालियर के बदले मुरैना से प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में मुरैना सांसद अनूप मिश्रा का टिकट भी कटना तय माना जा रहा है.

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश के 15 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है, जबकि उज्जैन से चिंतामणि मालवीय, शहडोल से ज्ञान सिंह, बैतूल से ज्योति धुर्वे और भिंड से भागीरथ प्रसाद का पत्ता साफ कर दिया है, जबकि नरेंद्र सिंह तोमर को ग्वालियर के बदले मुरैना से प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में मुरैना सांसद अनूप मिश्रा का टिकट भी कटना तय माना जा रहा है. वरिष्ठ बीजेपी नेता जगत प्रसाद नड्डा ने उम्मीदवारों के नामों का एलान किया, वहीं उमा भारती को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है क्योंकि उमा भारती ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था.
पार्टी ने मंदसौर से सुधीर गुप्ता, जबलपुर से प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, मुरैना से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मंडला से फग्गन सिंह कुलस्ते, शहडोल से दो दिन पहले बीजेपी में शामिल हुईं हिमाद्री सिंह, होशंगाबाद से राव उदय प्रताप सिंह, टीकमगढ़ से केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक, बैतूल से दुर्गा प्रसाद दास, उज्जैन से अनिल फिरोजिया, रीवा से जनार्दन मिश्रा, खंडवा से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान, सीधी से रीति पाठक, सतना से  गणेश सिंह व दमोह से प्रहलाद पटेल और भिंड से संध्या राय को उम्मीदवार बनाया है.

Last Updated : Mar 23, 2019, 9:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details