मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्राइवेट स्कूल संचालकों ने सड़क पर मनाया शिक्षक दिवस, हाथ में काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

By

Published : Sep 5, 2020, 10:45 PM IST

बुरहानपुर जिले में शिक्षक दिवस के दिन प्राइवेट स्कूलों के शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया. प्राइवेट एसोसिएशन ने सरकार के सामने कई मांगें रखी और स्कूलों को खोलने की अपील भी की.पढ़िए पूरी खबर..

Private school operators celebrated Teachers' Day on the road
प्राइवेट स्कूल संचालकों ने सड़क पर मनाया शिक्षक दिवस

बुरहानपुर। हर साल शिक्षक दिवस पर स्कूलों में विद्यार्थियों से सम्मानित होने वाले शिक्षकों को इस साल सड़कों पर उतरना पड़ा. लॉकडाउन के बाद से ही स्कूल बंद हैं, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति खराब है, अनलॉक 4 की गाइडलाइन में भी स्कूलों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है. इसी बात से नाराजा शिक्षक आज सड़क पर उतरे और विरोध जताया.
निजी स्कूल के शिक्षक जयस्तंभ चौराहा पर जमा हुए, यहां से हाथ में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का चित्र लेकर रैली निकाली, ये रैली तहसील कार्यालय पहुंची, जहां पर शिक्षकों ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण किया.

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन का कहना है कि सरकार ने अनलॉक 4 में भी स्कूल खोलने को लेकर कोई गाइडलाइन नहीं तैयार की है और ना ही प्राइवेट शिक्षकों की ओर कोई ध्यान दिया जा रहा है.

प्रदर्शनकारियों ने सरकार से मांग कि है कि स्कूल शुरू कराने के संबंध में पहल करें, साथ ही हाईकोर्ट के आदेश अनुसार ट्यूशन फीस पालक को से दिलवाएं. 6 माह से घर पर शिक्षकों को बेरोजगारी भत्ता दिया जाना चाहिए, जो स्कूल किराए के भवन में संचालित हो रहे हैं, जिन स्कूलों की बैंक ईएमआई लगातार जारी है, उसमें राहत दिलाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details