मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुस्लिम समुदाय ने किया लॉकडाउन के नियमों का पालन, अब घरों में रहकर मनाई जाएगी ईद

By

Published : May 23, 2020, 11:42 PM IST

Updated : May 24, 2020, 11:34 AM IST

नेपानगर में कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के बीच सभी मुस्लिम समुदाय ने अपने घरों में रहकर ही अपने परिवार के साथ रोजा खोला और लॉकडाउन के नियमों का पालन भी किया. वहीं चांद को देखने के बाद ईद मनाई जाएगी, जिसके लिए प्रशासन ने अपील की है की घरों में रहकर ईद मनाएं.

Muslim community followed the rules of lockdown
घरों में रहकर परिवार के साथ तोड़े 30 रोजे

बुरहानपुर। कोरोना संक्रमण के कारण हर कोई घरों में कैद है. लॉकडाउन के कारण हर धार्मिक त्योहारों को घरों पर ही रहकर मनाना पड़ रहा है. वहीं मुस्लिस समुदाय के लोगों ने भी अपने 30 रोजे लॉकडाउन में पूरे कर लिए हैं, नेपानगर में मुस्लिस समुदाय के लोगों ने लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन किया और रमजान के 30 रोजे घरों में रहकर अपने परिवार के साथ मनाए.

मुस्लिम समुदाय ने घर में ही सहरी, इफ्तारी, नमाज और कुरान शरीफ की तिलावत की, साथ ही लॉकडाउन का पालन करते हुए शबे कद्र का 26वां रोजा, उन्होंने घरों में परिवार के साथ रहकर खोला और नमाज पढ़ी. बुरहानपुर जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए मस्जिदों के शहरकाजी ने भी अपील की थी सभी लोग घरों में नमाज अदा करें, साथ ही प्रशासन के आदेश को मानते हुए मस्जिदों में अजान भी बंद कर दी गई थी.

मुस्लिम समुदाय ने रमजान के पाक महीने में बिना अजान की आवाज के ही घरों में नमाज पढ़ी और रोजे रखे हैं. रोजे रखने वालों में बच्चे, महिला, पुरुष, बुजुर्ग सभी शामिल रहे, वहीं 30 रोजे पूरे करने के बाद चांद दिखने पर ईद मनाई जाएगी, जिसके लिए प्रशासन ने पहले ही निर्देश जारी किए हैं कि सभी मुस्लिम लोग अपने घरों में रहकर ईद मनाएं.

Last Updated : May 24, 2020, 11:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details