मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बुरहानपुर में बारिश से उफान पर नदी-नाले, तालाब बन गए कई गांव

By

Published : Jul 15, 2020, 1:26 PM IST

बुरहानपुर जिले के खकनार ब्लॉक में तेज बारिश की वजह से 5 गांवों का संपर्क टूट गया है, नदी-नाले उफान पर होने से लोगों के घरों में पानी घुस गया है.

Heavy rain in Khaknar block of Burhanpur district
तेज बारिश

बुरहानपुर। जिले के खकनार क्षेत्र में बुधवार सुबह से ही मुसलाधार बारिश हो रही है, तेज बारिश से उतावली नदी उफान पर है, जिससे गांव नांदुरा खुर्द के कई घरों में पानी घुस गया है. जिसके चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, जबकि कई घरों की दीवारें भी गिर गई हैं, बारिश के पानी में बिजली की डीपी भी डूब गई है, तेज बारिश से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

तेज बारिश

खकनार ब्लॉक के नंदुरा खुर्द गांव की सड़कें भी तेज बारिश के चलते तालाबों में तब्दील हो जाती हैं. गांव में तालाब किनारे बने कच्चे मकानों में भी पानी घुस गया है, जिसमें कई जानवर भी बह गए हैं. मुख्य सड़क डूब जाने से करीब 5 गांवों का सम्पर्क टूट गया है और मार्ग बाधित हुए हैं. तेज बारिश से गांव के आसपास नदी-नाले भी उफान पर हैं, नालियों का पानी सड़क पर भर गया है.

ग्रामीणों ने कहा कि पंचायत ने बरसात से पहले नालियों की सफाई नहीं कराई थी, जिसकी शिकायत कई बार अधिकारियों से भी की गई, फिर भी नालियों की सफाई नहीं हुई, जिससे आज ये स्थिति बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details