मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उपचुनाव ने सीएम को बनाया 'Local-Vocal', राजधानी जाने की फुरसत नहीं, गांव में ही खुद बनाई दाढ़ी

मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. वह इतने व्यस्त हैं कि राजधानी तक नहीं जा पा रहे हैं. शनिवार रात सीएम ने बुरहानपुर के एक गांव में गुजारी. रविवार सुबह उन्हें खुद दाढ़ी बनाते हुए भी देखा गया.

By

Published : Oct 24, 2021, 8:36 AM IST

Updated : Oct 24, 2021, 9:24 AM IST

उपचुनाव ने सीएम
उपचुनाव ने सीएम

बुरहानपुर।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपचुनाव की कमान संभाले हुए हैं. वह लगातार चुनाव प्रचार में लगे हैं, जिस वजह से वह खुद को समय तक नहीं दे पा रहे हैं. शनिवार को सीएम ने बुरहानपुर जिले के ग्राम बहादरपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी तुकाराम गवई के घर रात्रि विश्राम किया. रात को भोजन भी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गवई के घर में ही किया. वहीं रविवार सुबह सीएम को खुद दाढ़ी बनाते हुए देखा गया.

सीएम ने बनाई दाढ़ी

सीएम का सादगी भरा अंदाज
शनिवार रात सीएम ने पीएम आवास योजना के लाभार्थी तुकाराम गवई के घर विश्राम किया. रविवार सुबह उठकर उन्होंने सबसे पहले मुंह धोया, फिर सीएम खटिया पर बैठ ग्रामीणों से रूबरू हुए. महाराष्ट्र से सटे मराठी बाहुल्य गांव में सीएम शिवराज सिंह चौहान को ग्रामीणों ने पारंपरिक टोपी भी पहनाई. इस दौरान CM ने चाय का स्वाद चखा. चाय अच्छी लगने पर उन्होंने दोबारा चाय भी मंगाई. इसके बाद सीएम को खुद दाढ़ी बनाते हुए भी देखा गया.

ग्रामीणों से की बात

ग्रामीणों ने सीएम का किया जोरदार स्वागत
शनिवार रात को सीएम शिवराज सिंह चौहान का ग्रामीणों और गवई परिवार ने स्वागत किया. इसके बाद केले के पत्ते में भिंडी, बेगन का भर्ता, फीकी दाल, हरी मिर्च की चटनी भोजन में परोसी. जिसे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने काफी पसंद किया. इस अवसर पर शिक्षा मंत्री इंदर सिंह, बीजेपी प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल, पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस, भोपाल महापौर आलोक शर्मा भी मौजूद रहे.

महंगाई को लेकर ETV- Bharat पर बोले केंद्रीय कृषि मंत्री, देश कोरोना महामारी के दौर से उठ रहा है, सरकार ले रही है उचित फैसले

पूरे प्रदेश मेरा परिवार : CM
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महल, बंगलो, सर्किट हाउस में तो कोई भी सो सकता है, लेकिन यह हमारा कर्तव्य है कि हम समाज के हर वर्ग के यहां जाएं, उनके साथ रात गुजारें. ऐसा करने से समस्याएं, परिस्थितियां, अपेक्षाएं और आवश्यकताओं की जानकारी मिलती है. इनसे ही एक नई योजना का जन्म हो जाता है. मेरे लिए पूरे मप्र की साढ़े आठ करोड़ जनता परिवार है. जिसमें से गवई परिवार भी एक है.

Last Updated : Oct 24, 2021, 9:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details