मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एमपी में वोट फॉर नोटा अभियान बिगाड़ सकता है लोकसभा चुनाव का गणित

लंबे समय से नोटा का प्रचार कर रहे ब्रह्म समागम संगठन ने इस बार राष्ट्रीय स्तर पर नोटा का प्रचार करने का मन बना लिया है. ब्रह्म समागम संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा का कहना है कि जब तक मांगे पूरी नहीं हो जाती है तब तक नोटा का प्रचार किया जायेगा. Lok Sabha Elections 2019, BJP, Congress, Brahma Samagam Sangathan, Dharmendra Sharma, Nota, Political Equation, MP Newsलोकसभा चुनाव 2019, बीजेपी, कांग्रेस, ब्रह्म समागम संगठन, धर्मेंद्र शर्मा, नोटा, राजनीतिक समीकरण,एमपी न्यूज

By

Published : Mar 26, 2019, 8:46 AM IST

ब्रह्म समागम संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा

भोपाल। लोकसभा चुनाव का चुनावी बिगुल बजाने के बाद जहां राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने के लिए मैदान में सक्रिय है तो इधर, ब्रह्म समागम संगठन विधानसभा चुनाव के बाद अब लोकसभा चुनाव में भी नोटा का प्रचार करने की तैयारी कर रहा है.

ब्रह्म समागम संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा

लंबे समय से नोटा का प्रचार कर रहे ब्रह्म समागम संगठन ने इस बार राष्ट्रीय स्तर पर नोटा का प्रचार करने का मन बना लिया है. ब्रह्म समागम संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा का कहना है कि जब तक मांगे पूरी नहीं हो जाती है तब तक नोटा का प्रचार किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि आरक्षण आर्थिक आधार पर लागू किया जाए, एससी एसटी एक्ट में संशोधन किया जाना चाहिए, इस मामले में पहले जांच होनी चाहिए उसके बाद ही गिरफ्तारी होनी चाहिए.उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि बीजेपी सरकार राम मंदिर, धारा 370 इन मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार हमारी मांगे नहीं मान लेती तब तक हम पूरे देश में वोट फॉर नोटा अभियान चलाएंगे.जिसका खामियाजा सभी राजनीतिक पार्टियों को उठाना पड़ेगा.

ब्रह्म समागम संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा

धर्मेंद्र शर्मा का कहना है कि नोटा के प्रचार का असर मध्य प्रदेश राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव के परिणामों से देखा जा सकता है.उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहीं ना कहीं गलत थी, इसी वजह से हमने पिछले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को समर्थन दिया था लेकिन बीजेपी ने हमारी मांगों पर कोई विचार नहीं किया.उन्होंने कहा कि हम नरेंद्र मोदी को वापस गुजरात भेज देंगे क्योंकि वह बार-बार कहते हैं कि चाय बेचो और झूठ बोलो इसलिए अब हम उन्हें वापस वही भेज देंगे जहां से वह आए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details