मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

यूरोप में भारत की धाक, पोलैंड की यूनिवर्सिटी की दीवारों पर उपनिषद के श्लोक और शास्त्रों का जिक्र, भारतीय दूतावास ने किया ट्वीट

पोलैंड की वारसॉ यूनिवर्सिटी (Warsaw University) की दीवारों पर लिखे संस्कृत में उपनिषद के श्लोक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इस तस्वीर को पोलैंड में भारतीय दूतावास ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है.

By

Published : Aug 5, 2021, 7:43 PM IST

Updated : Aug 5, 2021, 8:04 PM IST

India's dominance in western country
पश्चिमी देश में भारत का बोलबाला

हैदराबाद।भारतीय वैदिक संस्कृति और परंपरा से पूरा विश्व प्रभावित है. पश्चिम देशों में भारत की संस्कृति की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. कई बार पश्चिमी देशों से ऐसे दिलचस्प किस्से जाते हैं, जिसे देख हर भारतवासियों का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है. ऐसा ही किस्सा मध्य यूरोपीय देश पोलैंड से देखने को मिला.

पोलैंड की वारसॉ यूनिवर्सिटी (Warsaw University) की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में विश्वविद्यालय की दीवारों पर उपनिषद के श्लोक लिखे नजर आ रहे हैं. ये तस्वीरें पोलैंड में भारतीय दूतावास के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट की गई. पोलैंड में भारतीय दूतावास ने ये तस्वीर 9 जुलाई को अपने अधिरकारिक ट्विटर हैंडल इंडिया इन पोलैंड (@IndiainPoland) से ट्वीट की. जिसे पोलैंड में भारतीय दूतावास की ओर से फोटो ट्वीट कर बताया गया कि ये वारसॉ यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी की दीवारें हैं.

तेज हवाओं के बीच वायुसेना के ध्रुव ने बाढ़ में फंसे चार लोगों की जान बचाई, छत पर डंडे के सहारे लटके थे सभी, देखें Video

भारतीय दूतावास ने ट्वीट में ये लिखा

ट्वीट में भारतीय दूतावास ने लिखा कि 'ये कितना सुखद आश्चर्य है! ये वारसॉ यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी की दीवारे हैं, जहां उपनिषद के श्लोक उकेरे गए हैं. उपनिषद हिंदू दर्शन शास्त्र के वैदिक संस्कृत के मूलपाठ हैं, जो हिंदू धर्म का आधार है.

Last Updated : Aug 5, 2021, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details