मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना को लेकर CM शिवराज ने मांगे थे पूर्व मुख्यमंत्रियों से सुझाव, उमा ने 1,2 नहीं पूरे 6 सुझाव दिए

कोरोना से निपटने के लिए शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों से सुझाव मांगे थे, जिस पर सीएम को उमा भारती ने 6 सुझाव दिए हैं, जो कोरोना से लड़ने के लिए मददगार होंगे.

By

Published : Apr 11, 2020, 10:26 AM IST

Updated : Apr 11, 2020, 10:36 AM IST

Umabharati gave suggestions to deal with the Corona crisis
कोरोना से निपटने के लिए उमा ने दिए सुझाव

भोपाल।प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कोरोना आपदा से निपटने के लिए 6 सुझाव दिए हैं, जो कोरोना से लड़ने के लिए मददगार साबित हो सकते हैं. बता दें सीएम शिवराज ने कोरोना आपदा से निपटने के लिए पूर्व मुख्यमंत्रियों से फोन पर चर्चा की थी और सुझाव मांगे थे.

ये हैं उमा के दिए गए 6 सुझाव

  • सरकारी अस्पतालों के साथ प्राइवेट अस्पतालों की भी भूमिका सजग एवं मानवीय रहे.
  • बिना किसी लक्षण के भी किसी को कोरोना अंदर छुपा हुआ हो सकता है, पता कैसे लगे, सकी जागरूकता पूरे प्रदेश के नागरिकों में होनी चाहिए.
  • सही समय आने पर लॉकडाउन धीमा हो जाए या खत्म हो जाए.
  • स्वच्छता संबंधी नियम जैसे हाथ धोना इत्यादि इसका लंबे समय तक लोगों को पालन करते रहना पड़ेगा. यह सीख सबके अंदर स्थापित करनी पड़ेगी.
  • कोरोना ना तो अचानक आया है ना ही तुरंत गायब हो पाएगा. इसलिए, सारी प्रक्रिया की एक ऐसी पद्धति बनानी पड़ेगी, जिससे कि मध्यप्रदेश के नागरिक तथा उनकी देखभाल में लगे हुए सभी विभागों के बीच में एक संतुलन एवं संवाद बना रहे. उसी के अनुसार सारी व्यवस्थाओं के तंत्र स्थापित रहें.
  • कोरोना से निपटने के लिए लगी हुई मध्यप्रदेश की पूरी टीम का बहुत-बहुत अभिनंदन, जब जरूरत पड़ेगी हम भी काम आने को तैयार हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने अधिकारियों और सीएम की सराहना करते हुए कहा की हमें समाज को शक्ति का एहसास कराना है जो शिवराज जी बहुत अच्छे से कर रहे हैं तथा उनके साथ प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस तथा प्रदेश के सभी विभागों के आवश्यक सेवाओं के अधिकारी एवं कर्मचारी अपना कर्तव्य पूरी ईमानदारी से निभा रहे हैं उसके लिए सब अभिनंदन के पात्र हैं.

Last Updated : Apr 11, 2020, 10:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details