मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीताराम येचुरी के बयान पर उमा भारती का पलटवार, वामपंथियों को बताया जहरीला

सीताराम येचुरी के हिंदुओं पर दिए बयान पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि येचुरी खुद भी हिंदू हैं, तो इस लिहाज से वे भी हिंसक हैं.

By

Published : May 4, 2019, 8:07 AM IST

केंद्रीय मंत्री उमा भारती

भोपाल। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने वामपंथियों पर निशाना साधा. उमा भारती ने माकपा महासचिव सीताराम येचुरी के हिंदुओं पर दिए बयान पर पलटवार किया है. उमा ने वामपंथियों को जहरीला बता डाला. उमा भारती ने कहा कि वामपंथी कम हैं, लेकिन यह जहरीले बहुत हैं. देश की संस्कृति से उन्हें कोई मतलब नहीं रहता, इसलिए यह लोग खुद ही कम होते जा रहे हैं. उन्होंने सीताराम येचुरी पर भी पलटवार करते हुए कहा कि हिंदू उदारवादी हैं, लेकिन जब बात राष्ट्र की आ जाती है तो उग्रवादी भी होना पड़ता है. राम ने भी रावण को मारा था.

उमा भारती ने दिया बयान


उमा भारती ने कहा कि सीताराम येचुरी खुद हिंदू हैं, तो उन्हें पहले खुद बताना चाहिए क्या वह हिंसक हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारतीय समाज में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी, विवेकानंद भी हिंदू थे, इसलिए वे पूछना चाहती हैं कि सीताराम येचुरी आखिर कहना क्या चाहते हैं. अगर वह सभी हिंदू समाज को हिंसक कह रहे हैं, तो इसका मतलब वह स्वयं भी एक हिंसक हैं, क्योंकि वह भी तो हिंदू ही हैं. गौरतलब है कि प्रचार के लिए प्रदेश के दौरे पर आए सीताराम येचुरी ने भोपाल के एक कार्यक्रम में हिंदुओं को हिंसक बताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details