मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल में स्वास्थ्य कर्मचारियों के संक्रमण ने बढ़ाई शासन-प्रशासन की चिंता

कोरोना वायरस को रोकने के लिए लगातार लड़ाई जारी हैं. वहीं भोपाल ने लगातार स्वास्थ्य कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के चलते शासन-प्रशासन दोनों की चिंता बढ़ गई हैं.

By

Published : Apr 8, 2020, 5:09 PM IST

transition of corona virus in health workers in bhopal increases the tension of government
भोपाल में स्वास्थ्य कर्मचारियों के संक्रमण ने बढ़ाई शासन-प्रशासन चिंता

भोपाल।मध्य प्रदेश में केारोना वायरस की रोकथाम के लिए लड़ाई जारी है, लेकिन राजधानी में बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद से महकमे और सरकार दोनों की चिंताएं बढ़ गई हैं. विभाग संक्रमित कर्मचारियों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री खंगालने में लग गया है.

राजधानी में अब तक 85 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें स्वास्थ्य विभाग के कई बड़े अधिकारी भी शामिल हैं. इसके साथ ही जमीनी स्तर पर काम करने वाले कर्मचारियों के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इन सभी को आइसोलशन में रखा गया है.

स्वास्थ्य आयुक्त फैज अहमद किदवई ने कहा है कि स्वास्थ्य संचालनालय में अधिकारियों-कर्मचारियों के बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण से प्रभावित होने के कारणों की जांच की जा रही है. उनकी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री की पड़ताल करने के निर्देश जिला प्रशासन को दिये गये हैं. निर्धारित प्रोटोकाल के अनुसार जानकारी प्राप्त होने पर ही आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

फैज अहमद किदवई ने बताया कि परस्पर संपर्क से ही कोरोना संक्रमण का विस्तार होता है. इसलिए प्रभावित व्यक्ति किन लोगों से किस क्रम में मिले और यह कहां से आरंभ हुआ, इसकी ट्रेसिंग आवश्यक है. उन्होंने कहा कि ये पता लगाना होगा कि स्वास्थ्य संचालनालय में ये कहां से शुरू हुआ. जब तक संबंधित व्यक्ति खुद के संपर्कों के क्रम का ब्यौरा (कांटेक्ट हिस्ट्री) नहीं देंगे, तब तक निश्चित रूप से कुछ कह पाना कठिन है.

किदवई ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर जो प्रोटोकॉल है उसके मुताबिक जिला प्रशासन जानकारी एकत्र कर रहा है. इसके बाद ही जिम्मेदारी निर्धारित कर कार्रवाई की जा सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details