मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 26, 2020, 9:00 AM IST

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

Design photo
डिजाइन फोटो

कमलनाथ ने शिवराज सिंह के दौरे को लेकर जुबानी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह अपने मुंह से रोज करोड़ों रुपए की झूठी घोषणा कर रहे हैं. अगर उनकी घोषणा का हिसाब लगाया जाए तो भारत सरकार का बजट भी कम पड़ जाएगा.

उपचुनाव से पहले कांग्रेस को एक बार फिर दोहरा झटका लगा है. विंध्य क्षेत्र के दिग्गज नेता श्रीकांत चतुर्वेदी और दिमनी विधानसभा सीट से उपचुनाव में कांग्रेस के प्रबल दावेदार सत्येंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया है.

मध्यप्रदेश सरकार ने बिजली बिल माफी की घोषणा तो कर दी, लेकिन बिजली कंपनी के अधिकारियों की लापरवाही की वजह से यह घोषणा कभी जमीन पर उतर ही नहीं पाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक किलोवाट तक के बिजली उपभोक्ताओं के कोरोना काल के बिजली बिल को माफ करने की घोषणा की है, लेकिन अधिकारियों ने गरीब बस्ती में रहने वाले हजारों उपभोक्ताओं के इलेक्ट्रिसिटी लोड को एक किलोवाट से बढ़ाकर तीन किलोवाट तक कर इन्हें योजना से ही बाहर कर दिया.

शिवराज सरकार में कृषि मंत्री कमल पटेल ने एक बार फिर राहुल गांधी और पूर्व सीएम कमलनाथ पर निशाना साधा. कर्जमाफी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है. इसे लेकर 24 घंटे के अंदर राहुल गांधी और कमलनाथ अगर एमपी के किसानों से माफी नहीं मांगते को उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराऊंगा.

मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र में पेश हुए आर्थिक सर्वेक्षण को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने कहा कि शिवराज सरकार खुद को किसान हितैषी मानती थी, लेकिन इस सर्वेक्षण ने उनकी पोल खोल दी. साथ ही साबित कर दिया पूर्व की कमलनाथ सरकार ने किसानों के हित में काम किया.

मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है. इस समय मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर ग्वालियर चंबल अंचल में सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है.

पेट्रोलियम कंपनियां पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आए दिन बदलाव करती रहती हैं. आज राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमत 88.72 रुपए प्रति लीटर है, वहीं डीजल की कीमत 78.69 रुपए प्रति लीटर है. साथ ही मध्यप्रदेश के जबलपुर, ग्वालियर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव देखने को मिला है.

प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के तबादले को लेकर कांग्रेस ने आचार संहिता का उल्लंघन बताया है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करा कर स्थानांतरण सूची को निरस्त करने की मांग की है.

28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. चुनाव जीतने के लिए दोनों दलों के दावे तो खूब हैं, लेकिन इस बार उपचुनाव में चुनावी सर्वे का काफी बोलबाला है.

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कोरोना संक्रमण को लेकर कहा कि लोग मर रहे हैं, अस्पतालों में जगह और दवाई नहीं है, लेकिन शिवराज सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details