मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की 5 बजे तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Oct 22, 2022, 5:00 PM IST

top ten 5 pm
एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की 5 बजे तक की बड़ी खबरें

रामोजी ग्रुप के एमडी रहे अटलुरी राममोहन राव का निधन, रविवार को होगा अंतिम संस्कार

रामोजी ग्रुप ऑफ कंपनीज से लंबे समय तक जुड़े रहे अटलुरी राममोहन राव (Atluri Rammohan Rao) का शनिवार को निधन हो गया. वह 87 साल के थे. रविवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

MP News: धनतेरहस पर PM मोदी दे रहे प्रदेशवासियों को 'गृह प्रवेश' की सौगात, लाभार्थियों को मिलेंगे घर

मध्यप्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी सौगातों की बौछार प्रदेश की जनता के लिए करते जा रहे हैं. धनतेरस पर पीएम आवास योजना के कार्यक्रम 'गृह प्रवेश' में वर्चुअली जुड़े हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सतना पहुंच चुके हैं. जो सतना में इस कार्यक्रम में मौजूद हैं.

MP Politics : महाकाल लोक परियोजना में भ्रष्टाचार के आरोप पर वीडी शर्मा का कमलनाथ पर पलटवार- जब इतिहास बनता है तो कांग्रेस को दर्द होता है

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ( MPCC Chief kamal Nath) द्वारा उज्जैन के महाकाल लोक कॉरिडोर (Mahakal Lok corrodor) परियोजना में भ्रष्टाचार के आरोपों पर शनिवार को बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) ने जवाब दिया. वीडी शर्मा ने कहा कि जब भी इतिहास बनता है तो कांग्रेस के पेट में दर्द होता है. उन्होंने कहा कि ये बीजेपी की सरकार है. यहां भ्रष्टाचार होने का सवाल नहीं उठता. कांग्रेस को अपने संगठन पर ध्यान देना चाहिए.

MP Crises Urea : सरकार के दावों की ये है हकीकत.. दो दिन तक लाइन में खड़े रहे किसान को खाद तो नहीं मिला मौत जरूर मिल गई

गुना जिले की कुंभराज की सहकारी समिति पर खाद लेने पहुंचे किसान रामप्रसाद कुशवाह की हार्ट अटैक से मौत हो गई. रामप्रसाद (38) पिछले दो दिनों से खाद की कतार में लगा हुआ था. फसल की बुवाई के लिए खाद की आवश्यकता थी. लेकिन खाद की पर्याप्त व्यवस्था न हो पाने के कारण किसान परेशान हैं. कतार में खड़ा हुआ किसान रामप्रसाद अचानक बेसुध होकर गिर पड़ा. जिस वक्त किसान की तबियत बिगड़ी उस वक्त किसी ने भी रामप्रसाद की मदद नहीं की.

MP Panna : धनतेरस पर चमकी 8 किसानों की किस्मत, खदान से मिला 4.69 कैरेट का जेम्स क्वालिटी का हीरा

बेशकीमती हीरों के लिए देश व दुनिया में विख्यात मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में शुक्रवार को धनतेरस से एक दिन पहले 8 किसानों के यहां धन की वर्षा हुई. इन किसानों को निजी भूमि से क्वालिटी का चमचमाता हुआ 4.69 कैरेट का हीरा मिला, जिसे किसानों ने जिला कार्यालय में जमा किया है. हीरे की अनुमानित कीमत 15 लाख के करीब आंकी जा रही है. इसे आगामी नीलामी में रखा जाएगा.

Dhanteras 2022: धनतेरस पर इस मंदिर में होती है दवाइयों की सिद्धि, 200 सालों से चली आ रही है ये परंपरा

इंदौर में आरोग्य और स्वास्थ्य के देवता भगवान धनवंतरी की पूजा अर्चना हर साल धनतेरस पर धूमधाम से की जाती है. यहां दूर-दूर से भक्त अपने रोगों के इलाज को लेकर आते हैं. ये परंपरा पिछले 200 सालों से चली आ रही है. यहां देश विदेश के वेद एवं चिकित्सक जटिल रोगों के इलाज के लिए अपनी अपनी जड़ी बूटियों को सिद्ध कराने पहुंचते हैं.

Sehore News:पैसे देने के बाद भी प्रशासन ने नहीं कराई माकूल व्यवस्था, छाया-पानी को परेशान दुकानदार

दो दिन बाद दीपावली का त्योहार है. दीपावली को लेकर जगह-जगह दुकानें सज गई हैं. वहीं सीहोर में भी दशहरा मैदान में पटाखा बाजार लगाया गया है, लेकिन व्यापारियों का कहना है कि कई अव्यवस्थाएं देखने को मिल रही है. पटाखा मार्केट में छाया पानी और बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं का अभाव है.

Kuno National Park MP: जमीने ने उगला खजाना, पालपुर रियासत के वंशज ने जिम्मेदारों पर लगाए गंभीर आरोप

कूनो नेशनल पार्क में मजदूरों को खुदाई के दौरान पुराने सिक्के बरामद हुए हैं. पालपुर रियासत के वंशज गोपाल सिंह का कहना है कि, "जैसे ही मुझे इस खुदाई के बारे में सूचना मिली मैं पार्क पहुंचा. मुझे पिपलबाबड़ी गेट पर 5 घण्टे रोका गया. मेरे अंदर जाने की व्यवस्था नहीं की गई. जैसे तैसे अंदर जाकर देखा तो जगह को प्लेन कर दिया गया था.

जन्म से लेकर बालिक होने तक कानूनी दांवपेंच में फंसी एक लड़की, मां चाहती है देह व्यापार करे, युवती ने CM शिवराज से मांगा जिंदगी जीने का हक

जन्म से लेकर एक मासूम की जिंदगी कानूनी दांवपेच में ऐसी उलझी की बालिग होने के बाद भी वह इससे बाहर नहीं निकल पा रही है. एक तरफ सालों तक परवरिश कर प्यार और ममता देने वाले माता पिता हैं तो दूसरी और अदालत द्वारा नैसर्गिक मां ठहराई गई महिला की यातनाओं ने एक युवती की जिंदगी को नर्क से भी बदतर बना दिया है. जन्म के बाद से शुरू हुआ युवती का अदालती सफर उसके बालिग होने के बाद एक बार फिर से अदालत की दहलीज पर पहुंचता नजर आ रहा है.

Rewa Bus Accident : दीवाली की खुशियों से भरे बैग दे रहे हैं वीभत्स मौतों की गवाही, शवों के साथ यही निशानी पहुंचेगी पीड़ित परिवारों के घर

रीवा जिले के सोहागी के पास शुक्रवार देर रात्रि हुए भीषण ह्रदय विदारक सड़क हादसे की खबर जिसने भी सुनी, उसका कलेजा फट गया. हादसे में 15 मजदूरों की मौत हो गई और 40 से ज्यादा घायल हो गए. हैदराबाद -सिकंदराबाद में मजदूरी करके बचत की राशि से जोड़ी गईं दीवाली की खुशियां परिवार के साथ बांटने के सपने हमेशा के लिए खत्म हो गए. हादसे में मौत के शिकार हुए मजदूर अपने बैगों में परिवार के लिए दीपावली गिफ्ट लेकर चले थे. लेकिन घर से पहुंचने से पहले आधे रास्ते में ही सब कुछ खत्म हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details