मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 24, 2021, 1:17 PM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

news today
न्यूज टुडे

पिटाई पर चढ़ा सियासी रंग! अल्पसंख्यकों के बाद बहुसंख्यकों ने घेरा DIG ऑफिस, छावनी में तब्दील शहर
यूपी के हरदोई जिले के चूड़ी विक्रेता की पिटाई (Indore mob Lynching Case) पर सियासत का रंग चढ़ चुका है, इस घटना को सब अपने-अपने नफा-नुकसान के चस्में से देख रहे हैं. पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों ने थाने का घेराव किया था, कार्रवाई के बाद हिंदू संगठनों ने अब डीआईजी ऑफिस का घेराव किया है, जबकि समर्थन और विरोध में दोनों तरफ से तल्ख बयानबाजी भी हो रही है

वैक्सीन लगवाओ और टीवी, फ्रीज, कूलर ले जाओ! महा अभियान में वैक्सीन लगवाने वाले 100 लोगों की खुलेगी किस्मत
शहर में एक बार फिर 25 -26 अगस्त को महा वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination mahaabhiyan) शुरू होने जा रहा है. इस अभियान के तहत शहर में एक लाख लोगों को वैक्सिनेट किए जाने का लक्ष्य रखा गया है. वैक्सीनेशन के प्रति लोगों आकर्षित करने के लिए महाअभियान के दौरान वैक्सीन लगवाने वाले 100 लोगों को लकी ड्रा के माध्यम से इनाम दिया जाएगा. इनाम में टीवी, फ्रिज, कूलर और वाशिंग मशीन इत्यादि दी जाएगी.

मुर्दे को जिंदा करने के लिए पेड़ पर टांग दिया उल्टा, फिर वही हुआ जो होना था
जिले के जोगीपुरा गांव में एक शव के साथ ग्रामीणों ने अनजाने में ऐसी क्रूरता की, जिसे देखकर कोई भी दंग रह जाएंगा. यहां एक युवक की नदी में डूबने से मौत हो गई. ग्रामीणों ने शव को एक पेड़ से उलटा लटका दिया, और उसे काफी देर तक झुलाते रहे. दरअसल, किसी ने ग्रामीणों को सलाह दे दी कि पानी में डूबे युवक की सांसें चल रही हैं और पेड़ से लटकाकर झुलाने से वह जीवित हो उठेगा.

महाकाल मंदिर में खत्म होगा VIP कल्चर, मंत्री उषा ठाकुर ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से की बात
प्रदेश की पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर महाकाल मंदिर पहुंची, जहां उन्होंने प्रोटोकॉल के तहत महाकाल के दर्शन किए. साथ ही संदेश दिया कि मंदिर में कोई भी वीआईपी नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि वीआईपी कल्चर की बात सीएम शिवराज सिंह चौहान से की है और उन्होंने भी सहमति दी है. जल्द ही मंदिर से वीआईपी कल्चर खत्म होना चाहिए.

चूड़ी बेचने वाले की पिटाई का मामला: अल्पसंख्यक आयोग ने कलेक्टर से 7 दिन में मांगा जवाब, 3 गिरफ्तार, चूड़ीवाले पर भी केस
इंदौर के बाणगंगा में चूड़ीवाले की पिटाई का मामला अब राजनीतिक रंग ले चुका है. मामले में कार्रवाई के बाद एक के बाद एक नेताओं के बयान भी सामने आने लगे हैं. ऐसे में जानना जरूरी हो जाता है कि आखिर क्या था पूरा मामला और मामले में अब तक क्या कार्रवाई की गई है.

दो चोरों ने ऑयल मिल में घुसकर हजारों रुपए पर किए हाथ साफ, देखें वीडियो
विजयपुर नगर थाना क्षेत्र के हवलदार गली स्थित ऑयल मिल से चोरी का एक वीडियो सामने आया है. सोमवार को दोपहर बाइक पर सवार होकर आए दो चोरों ने ऑयल मिल में घुसकर तिजोरी से 15 हजार रुपए की नगदी चोरी कर ली, चोरी की पूरी बारदात मिल में लगे सीसीटीवी कैमरों में रिकार्ड हो गई.

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत, जानें अपने शहर में रेट
देश में इन दिनों पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दामों में लगातार फेरबदल जारी रही है. आज, 24 अगस्त को एमपी के भोपाल में पेट्रोल 109.91 रुपए प्रति लीटर की दर से बिका. जबकि देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.49 रुपए प्रति लीटर दर्ज की गई है. इसके अलावा मुंबई में पेट्रोल की कीमत 107.52 प्रति लीटर रही. वहीं कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 101.82 रुपए प्रति लीटर दर्ज की गई है.

Gold Silver Price Today: जारी हुआ सोने-चांदी का भाव, जानें आज क्या है गोल्ड-सिल्वर का रेट
सोने (Gold) के रेट में सर्राफा बाजार में कुछ खास अंतर देखने को नहीं मिला है. सोने के रेट में मामूली गिरावट दर्ज की गई है, जबकि चांदी (Silver) के भाव में पिछले दिनों के मुकाबले उछाल देखने को मिला है. जानते हैं क्या रहा मंगलवार, 24 अगस्त को MP के प्रमुख शहरों में सोने चांदी का भाव.

फोटो पर फसाद! बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा में कांग्रेस नेता रहे माधवराव सिंधिया की फोटो क्यों?
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) की जन आशीर्वाद यात्रा (Jan Ashirvad yatra) में आजीवन कांग्रेस नेता (Congress Leader) रहे स्वर्गीय माधवराव सिंधिया (Late Madhavrao Scindia) की फोटो के इस्तेमाल पर कांग्रेस विधायक ने आपत्ति जताई है, जिस पर बीजेपी नेता ने उनके पुराने जख्मों पर नमक छिड़क दिया है.

अब सेकेंड डोज पर फोकस: स्वास्थ्य मंत्री बोले- दूसरे डोज के लिए नहीं पहुंच रहे लोग, चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा- नहीं है वैक्सीन की कमी
मध्य प्रदेश में 25 और 26 अगस्त को वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जाएगा. सरकार का इस बार फोकस दूसरे डोज पर है, क्योंकि प्रदेश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा चार करोड़ के ऊपर पहुंच गया है. 3 करोड़ 35 लाख लोगों को पहला डोज लग चुका है, जबकि मात्र 65 लाख लोगों को ही कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगा है. वहीं दूसरे डोज की संख्या में कमी को लेकर ईटीवी भारत से चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने बातचीत की. हालांकि इस मसले पर दोनों ही मंत्रियों की अलग-अलग राय सुनने को मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details