मध्य प्रदेश

madhya pradesh

स्वास्थ्य विभाग का अमला पहुंचा भोपाल दुग्ध संघ कार्यालय, शुरू की थर्मल स्क्रीनिंग

By

Published : Apr 21, 2020, 7:33 PM IST

भोपाल दुग्ध संघ कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वहां के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और स्टॉफ की जांच कर थर्मल स्क्रीनिंग की.

bhopal milk union
भोपाल दुग्ध संघ

भोपाल। कोविड-19 के फैलते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अब शासकीय कार्यालयों के कर्मचारियों की भी जांच शुरू कर दी है. हालांकि राजधानी में ज्यादातर शासकीय कार्यालय इस समय बंद हैं, लेकिन जिन कार्यालयों में कर्मचारियों का आवागमन लगातार बना हुआ है और ये सभी कर्मचारी आवश्यक सेवाओं से जुड़े हुए हैं, ऐसे कर्मचारियों की जांच की जा रही है. इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग के अमले ने शहर के गोविंदपुरा स्थित भोपाल दुग्ध संघ कार्यालय पहुंचकर समस्त अधिकारी और कर्मचारियों सहित सभी स्टॉफ की मेडिकल जांच की है.

भोपाल दुग्ध संघ कार्यालय पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम
ये भी पढ़ें-EOW डीजी राजीव टंडन का ड्राइवर और उसका बेटा भी कोरोना पॉजिटिव, सभी कर्मचारी होम क्वॉरेंटाइन
पिछले दिनों सांची पार्लर संचालक कोरोना संक्रमित पाया गया था. इसके चलते संबंधित क्षेत्र और सांची दुग्ध संघ के समस्त स्टॉफ की सैंपलिंग, जांच और थर्मल स्क्रीनिंग की गई हैं. दुग्ध संघ का काम आवश्यक सेवाओं में आता है और यहां लोगों को दूध मुहैया कराने का काम 24 घंटे जारी रहता है. इस दौरान राजधानी के आसपास के क्षेत्रों से बड़ी मात्रा में दूध आता है . ऐसी स्थिति में यहां काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों में भी संक्रमण का खतरा हो सकता है , इसे ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जांच की है. कोरोना संक्रमण कों फैलने से रोकने शहर भर में लॉक डाउन किया गया है. इस लॉक डाउन को प्रभावी बनाने पुलिस द्वारा सख्ती से इसका पालन कराया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-शिवराज के मिनी मंत्रिमंडल का गठन, पांच सदस्यों ने ली शपथ
साथ ही स्वास्थ्य विभाग का अमला रोजाना शहर में चिन्हित किए गए कैंटोनमेंट इलाकों में पहुंचकर कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की पहचान कर रहा है. शहर के अलग-अलग जगहों पर भी आम जनों की सैंपलिंग, जांच और थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. इस कोरोना संक्रमण के विरुद्ध स्वास्थ्य विभाग का संपूर्ण अमला जंग के रूप में अपना कार्य संचालन कर रहा हैं. वहीं जिला प्रशासन द्वारा कई एहतियातन कदम भी उठाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details