मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मौके पर मौजूद अधिकारी की जुबानी जानिए गणपति विसर्जन के दौरान हुई नाव हादसे की कहानी

भोपाल के खटलापुरा घाट पर गणपति विसर्जन के दौरान हुए हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 6 लोगों को बचा लिया गया है. अभी 2 लोग लापता हैं.

By

Published : Sep 13, 2019, 10:45 AM IST

Updated : Sep 13, 2019, 1:29 PM IST

गणपति विसर्जन के दौरान हुआ बड़ा हादसा

भोपाल। भोपाल के खटलापुरा घाट पर गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया है. हादसे में नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 6 लोगों को बचा लिया गया है. अभी 2 लोग लापता हैं. बताया जा रहा है कि गणपति प्रतिमा विसर्जन के लिए दो नावों में क्षमता से अधिक लोग सवार थे. प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को 11-11 लाख रुपए मुआवज़ा देने का एलान किया है.

गणपति विसर्जन के दौरान हुआ बड़ा हादसा

हादसे के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घटना के मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही इस मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही गई है. वहीं अधिकारियों ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि घाट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे. उनका कहना है कि मूर्ति विसर्जन का वक्त रात 12 बजे तक का था, लेकिन युवक करीब सुबह 4 बजे नाव लेकर विसर्जन करने गए थे.


अन्य अधिकारी का कहना है कि जो नाव मूर्ति विसर्जित करने के लिए झील में उतारी गई थी, वह काफी छोटी थी और मूर्ति काफी बड़ी थी. इस दौरान मूर्ति विसर्जित करने के दौरान नाव एक तरफ से पलट गई. नाव पलटने से सभी डूबने लगे. हालांकि अधिकारी का कहना है मौके पर मौजूद रेस्क्यू टीम ने 6 लोगों को बचाया, लेकिन 11 युवकों की डूबने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि एसडीआरएफ की टीम लापता लोगों का रेस्क्यू करने में लगी हुई है.

Last Updated : Sep 13, 2019, 1:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details