मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल में लॉकडाउन: तैयारियों को लेकर हुई आला अधिकारियों की बैठक, आज रात 8 बजे से होगा लागू

By

Published : Jul 24, 2020, 3:26 AM IST

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भोपाल में 10 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. 24 तारीख से लगे इस लॉकडाउन को दस दिन के लिए लगाया गया है. इस दौरान सिर्फ जरुरी चीजें मिलती रहेंगी.

Ten day lockdown in Rajdhani
राजधानी में दस दिन का लॉकडाउन

भोपाल।राजधानी के नए कंट्रोल रूम में आला अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई. कोरोना वायरस और लॉकडाउन की तैयारियों को लेकर यह बैठक की गई. राजधानी में कोरोना के मामले सामने ज्यादा संख्या में आ रहे हैं, जिसके बाद शासन और प्रशासन चिंतित है. बैठक में डीआईजी, कलेक्टर, एसपी, सीएसपी, एडिशनल एसपी सहित एसडीएम, एडीएम सभी आला अधिकारी मौजूद रहे. कोरोना वायरस के मामले ज्यादा की तादात में आने के बाद भोपाल में 10 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है.

राजधानी में दस दिन का लॉकडाउन

यह लॉकडाउन 24 तारीख की रात 8 बजे से घोषित किया गया है. जिसके बाद अब पुलिस ने कमर कस ली है और लॉकडाउन में ड्यूटी पर तैनात करने के लिए रणनीति भी तैयार कर ली है. पुलिस का कहना है कि पूर्व की तरह ही पुलिस बल मौजूद रहेगा और इमरजेंसी सेवा में चलने वाली गाड़ियों का ही आना जाना चालू रहेगा.

वहीं राजधानी में इमरजेंसी सेवा में लगातार काम कर रहे लोगों के लिए पास भी बनाए जाएंगे. पूर्व की तरह ही पास लेकर लोगों का काम चलेगा. वहीं राजधानी भोपाल के सीमाओं को सील कर दिया जाएगा. राजधानी में रोज लगभग 200 की संख्या में कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है. वहीं पुलिस भी लॉकडाउन में व्यवस्थाओं को लेकर जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details