मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोलार डैम के 6 गेट फिर से खोले गए, कई जिलों में रेड अलर्ट जारी

मध्यप्रदेश में लगातार बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. राजधानी में एक बार फिर कोलार डैम के छह गेट खोले गए हैं. यहां पुलिस विभाग की टीम भी निगाह बनाए हुए है, ताकि किसी भी तरह की कोई दुर्घटना नहीं हो पाए.

By

Published : Sep 12, 2019, 12:55 PM IST

कोलार डैम के छह गेट खोले गए

भोपाल| मध्यप्रदेश में बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. राजधानी में मूसलाधार बारिश के चलते भदभदा और कलियासोत डैम के गेट कई घंटों से खुले हुए हैं. वहीं देर शाम एक बार फिर कोलार डैम के 6 गेट खोल दिए गए हैं. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी बारिश होने की संभावना जताई है. लगातार हो रही बारिश की वजह से आम लोगों को अपने रोजमर्रा के कामों में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

कोलार डैम के छह गेट खोले गए

कोलार डैम पर इन दिनों पर्यटकों का मेला लगा हुआ है. सभी इस दृश्य को देखने के लिए परिवार सहित पहुंच रहे हैं. डैम के आसपास रहने वाले ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस विभाग और रेस्क्यू टीम लगातार निरीक्षण कर रही है. साथ ही पुलिस पानी की मात्रा पर भी निगाह बनाए हुए है, ताकि किसी तरह की दुर्घटना ना हो.

मौसम विभाग ने इंदौर, धार, खंडवा, खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, बुरहानपुर, उज्जैन, रतलाम, शाजापुर, आगर, देवास, नीमच, मंदसौर, भोपाल, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, गुना, अशोकनगर, होशंगाबाद, हरदा, सागर, दमोह, टीकमगढ़, छतरपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, नरसिंहपुर, अनूपपुर, डिंडौरी, जबलपुर में रेड अलर्ट जारी किया है. इन सभी जिले में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के इंदौर, भोपाल, जबलपुर और शहडोल संभाग के जिलों के अधिकांश जगहों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details