मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शान-ए-भोपाल (Shan-e-Bhopal) को मिले नए कोच, यात्रियों को मिलेगी राहत

By

Published : Dec 22, 2020, 6:33 PM IST

रेलवे ने साइड लोअर बर्थ में बड़ा बदलाव किया है. (Shan-e-Bhopal) शान-ए-भोपाल ट्रेन में नए एलबीएच कोच लगाए हैं. इससे यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी.

Side lower birth
साइड लोअर बर्थ

भोपाल। नए साल में शान-ए-भोपाल (Shan-e-Bhopal) से सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. रेलवे ने शान-ए-भोपाल के कोच में बदलाव किया है. रेलवे ने साइड लोअर बर्थ में बड़ा बदलाव किया है. जिससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. यात्रियों का सफर काफी आरामदायक होगा. रेलवे ने ट्रेन में नए एलबीएच कोच लगाए हैं.अभी पुराने कोच में साइड लोअर बर्थ में फोल्डिंग वाली बर्थ होने के कारण सोते समय काफी दिक्कत आतीं थीं.अब भोपाल एक्सप्रेस के नए कोच में अतिरिक्त गद्देदार स्लाइडिंग बर्थ दी है. जिसे यात्री सोते वक्त लगा सकते है. जो 6 फीट लंबी और एकमुश्त है. इसे फोल्डिंग बर्थ के ऊपर रखकर आराम से सो सकते हैं.

शान-ए-भोपाल को मिले नए कोच

विंडो में भी किया गया बदलाव

नए एलएचबी कोच के विंडो में भी बदलाव किया गया है अब विंडो स्लाइड वाली रहेगी और इसमें हवा आने के कोई भी चांस नहीं रहेगा.फुट हैंडल मे फोम का इस्तेमाल भी किया गया है जिससे यात्रियों को ऊपर वाले बर्थ पर चढ़ने के दौरान चोट नहीं लगेगी. ट्रेन अभी इंटीग्रल कोच फैक्ट्री चेन्नई द्वारा तैयार किए गए कोचों से चल रही है.

शान-ए-भोपाल को मिले 2 रैक

शान-ए-भोपाल(Shan-e-Bhopal) को 2 रैक दिए गए हैं. जिसमें 50 कोच हैं. इसमें एक रैक में 22 कोच रहेंगे. जिसमें एक एसी फर्स्ट,दो एसी सेकंड, 5 एसीसीएन,10 स्लीपर कोच होंगे.आगे पीछे एक-एक जनरल कोच होंगे. 1 जनवरी से यात्रियों को ये सौगात मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details