मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल का शाहीन बाग बना गरीबों का सहारा, लॉकडाउन के बाद हजारों लोगों को मिल रहा भोजन

By

Published : Mar 27, 2020, 10:10 PM IST

भोपाल में पिछले कुछ महीनों से जो शाहीनबाग बना था अब वो जगह गरीबों का सहारा बन गया है. इकबाल मैदान से 1000 से 1500 लोगों को खाना पहुंचाया जा रहा है. लॉकडाउन के बाद कई सामाजिक संगठन और संस्थाएं लोगों की मदद कर रहे हैं.

capital became the support
शाहीन बाग बना गरीबों का सहारा

भोपाल|मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पिछले कुछ महीनों से जो शाहीनबाग बना था अब वह जगह गरीबों का सहारा बन गया है. राजधानी के इकबाल मैदान में अब लॉकडाउन के चलते कम्युनिटी किचन में तब्दील हो गया है.

इकबाल मैदान से 1000 से 1500 लोगों को खाना पहुंचाया जा रहा है. लॉकडाउन के बाद कई सामाजिक संगठन और संस्थाएं लोगों की मदद कर रहे हैं.

शाहीन बाग बना गरीबों का सहारा

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल इनके नंबर पर बीएचईएल से एक फोन आया कि लगभग 25-30 ट्रक ड्राइवर क्लीनर किसी जगह भूखे हैं, इसके बाद उनकी एक टीम तुरंत खाना लेकर रवाना हो गई, और लेकिन कुछ ही दूरी में एक जगह और जरूरतमंदों का खाना बन रहा था, उन्होंने वहां से भी भोजन के पैकेट लिए और चल पड़े और सभी भूखे लोगों को खाना खिलाया.

इतना ही नहीं खाना बांटने के बाद राजीव नगर झुग्गी बस्ती भोपाल से एक फोन आया, इसके बाद टीम वहां भी पहुंचकर रहवासियों को खाना वितरण किया.लिहाजा फोन आने का यह सिलसिला चलता रहा और कम्युनिटी किचन में खाना बनता रहा ताकि कोई भूखा ना रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details