मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

15 अप्रैल तक नहीं खुलेंगे पहली से आठवीं तक के स्कूल

शिक्षा विभाग के नए आदेश के मुताबिक राज्य में पहली से लेकर आठवीं तक के सरकारी और निजी स्कूल 15 अप्रैल तक नहीं खुलेंगे. एक अप्रैल से नवीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने की अनुमति सरकार ने दे दी है.

By

Published : Mar 30, 2021, 3:35 PM IST

school not to open from 1st april
15 अप्रैल तक नहीं खुलेंगे स्कूल

भोपाल। राज्य में पहली से आठवीं तक के स्कूल 15 अप्रैल तक नहीं खुलेंगे. कोरोना संक्रमण के चलते सरकार ने ये आदेश जारी किए हैं.नवीं से 12 वीं तक की कक्षाएं एक अप्रैल से लगाई जा सकती हैं. कोरोना वायरस के चलते पिछले करीब एक साल से राज्य में स्कूल बंद हैं.

15 अप्रैल तक नहीं खुलेंगे पहली से आठवीं तक के स्कूल

पहली से लेकर आठवीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे. नवीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं पहले के जारी आदेश के अनुसार एक अप्रैल से लगाई जा सकती हैं. प्रदेश में 31 मार्च तक सभी तरह की शिक्षण संस्थान बंद की गई थीं. शिक्षा विभाग ने नए आदेश जारी कर दिए हैं.

15 अप्रैल तक नहीं खुलेंगे पहली से आठवीं तक के स्कूल

छात्रा के कोरोना पॉजिटिव होने से स्कूल में मचा हड़कंप

नवीं से 12वीं तक के स्कूल एक अप्रैल से खुल सकेंगे

सरकार ने नवीं से बारहवीं तक के सभी स्कूलों खोलने की अनुमति दे दी है. आदेश में कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से करना होगा. विद्यार्थियों के स्कूल में आने के लिए अभिभावकों की सहमति जरूरी होगी.

आनलाइन क्लास चलती रहेंगी

राजधानी में निजी स्कूलों मे पिछले साल भर से पहली से लेकर 8वीं तक के बच्चों के लिए आनलाइन क्लासेस चल रही थीं, जो कि आगे भी चलती रहेंगी. जानकारी के मुताबिक निजी स्कूल संचालक भी छोटे बच्चों के लिए ऑफलाइन क्लासेस शुरु करने से बच रहे थे. नए आदेश के बाद अब आनलाइन क्लासेस का सिलसिला जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details