मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रोजगार सेतु से 6 हजार से ज्यादा लोगों को मिला रोजगार- CM शिवराज

By

Published : Jun 24, 2020, 10:41 PM IST

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि रोजगार सेतु पोर्टल से अभी तक 6 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल चुका है. इसे लेकर मुख्यमंत्री ने मजदूरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की है.

Chief Minister Shivraj Singh Chauhan
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

भोपाल। रोजगार सेतु पोर्टल के जरिए अभी तक 6 हजार से ज्यादा मजदूरों को रोजगार मिल चुका है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मजदूरों और नियोक्ताओं को संबोधित किया है. मुख्यमंत्री ने बताया कि रोजगार सेतु पोर्टल पर 13 हजार से ज्यादा नियोक्ता पंजीकृत हुए हैं. इस पोर्टल पर मजदूरों की योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरा डाटा उपलब्ध कराया गया है.


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार का काम इस पोर्टल के माध्यम से प्रवासी मजदूरों और नियोक्ताओं को आपस में जोड़ने का है. प्रवासी मजदूरों को संबल योजना से भी जोड़ा गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि लॉक डाउन के बाद से मध्यप्रदेश में 13 लाख प्रवासी श्रमिक मध्य प्रदेश लौटे हैं. सबसे ज्यादा प्रवासी मजदूर बालाघाट, छतरपुर, टीकमगढ़, मुरैना, रीवा, सतना, सीधी, भिंड, पन्ना, सिवनी जिल में लौटकर वापस आए हैं. इन प्रवासी मजदूरों के बच्चों को भी चिह्नित किया गया है. साथ ही सभी बच्चों का स्कूल चलें अभियान के तहत स्कूलों में दाखिला दिलाया जाएगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, मनरेगा सहित दूसरी योजनाओं में लगे मजदूरों की संख्या 45 लाख से ज्यादा है. मुख्यमंत्री ने रोजगार पा चुके मजदूरों और नियोक्ताओं से भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details