मध्य प्रदेश

madhya pradesh

BU हॉस्टल के मेंटीनेंस में धांधली का मामला, जांच के लिए बनाई गई कमेटी

By

Published : Aug 11, 2020, 7:33 PM IST

Updated : Aug 11, 2020, 8:35 PM IST

भोपाल में बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी (BU) के हॉस्टल में मेंटीनेंस के काम में धांधली का मामला सामने आया है. हॉस्टल के छात्रों ने आरोप लगाया है कि यहां पुरानी टाइल्स को निकालकर पेंट कर लगाकर उन्हें नई बताकर लगाया जा रहा है. विश्वविद्यालय ने मामले को संज्ञान में लेकर जांच कमेटी बनाई है.

Barkatulla University
बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी

भोपाल। बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी में धांधली के कई मामले सामने आते रहे हैं, ऐसा ही एक मामला यूनिवर्सिटी में मेंटेनेंस के लिए दिए गए एक काम में सामने आया है. बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी के बॉयज हॉस्टल में मेंटेनेंस का ठेका दिया गया है, लेकिन ठेकेदार ने यहां पर सही और अच्छी लगी फ्लोर मार्बल ओर टाइल्स को उखाड़ कर उसे ही पेंट कर नया बता दिया.

BU हॉस्टल के मेंटीनेंस में धांधली

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के बॉयज हॉस्टल के छात्रों ने भी इस काम को लेकर आरोप लगाए हैं कि जिस जगह पर काम होना चाहिए था. वहां पर काम नहीं किया गया. हॉस्टल की दीवारें और छत पूरी तरह से जर्जर हो चुकी हैं, लेकिन इसे लेकर अब तक कोई भी काम शुरू नहीं हुआ है. जबकि यहां के फ्लोर और जो टाइल्स लगी हुई थीं, वह सही थीं. लेकिन उसे ही निकाल कर पेंट कर दिया गया और फिर उसे ही लगा दिया और यह दिखाया गया कि यहां पर नया फ्लोर लगाया गया है.

टाइल्स पर पेंट करते और नया काम करते हुए यह पूरा खेल कैमरे में भी कैद हो गया. यहां पर काम कर रही लेबर से जब मामले को लेकर बात की तो उन्होंने बताया कि इन टाइल्स को यहां से निकाला गया और उस पर पेंट कर दोबारा उसी जगह पर लगाया जा रहा है.मजदूरों ने कहा, जैसा ठेकेदार ने कहा वैसा ही हम कर रहे हैं.

इस पूरे मामले को लेकर जो बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (BU) के प्रशासन से बात की गई तो उनका कहना है कि यह मामला उनके संज्ञान में अभी आया है और मामले की जांच की जा रही है. जांच में जो भी सामने आएगा उसके आधार पर इस मामले में ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने बताया कि भोपाल विकास प्राधिकरण बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ठेकेदार इस काम को कर रहे हैं. ऐसे में यह सवाल भी बन रहा है कि किसके साथ सांठगांठ कर ठेकेदार ने यह गड़बड़ी की है.

Last Updated : Aug 11, 2020, 8:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details