मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Bharat Jodo Yatra: इस दिन MP में प्रवेश करेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, तारीख हुई तय

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में 7 सितंबर से शुरू की गई भारत जोड़ो यात्रा एमपी में बुरहानपुर के रास्ते 20 नवंबर को प्रवेश करेगी. बता दें कि पहले तारीख को लेकर लगातार संशय बना हुआ था, फिलहाल अब इस बात पर मुहर लग गई है, जिसके बाद अब कांग्रेस नेता तैयारियों में जुट गए हैं. (Bharat Jodo Yatra)(Bharat Jodo Yatra to enter MP on November 20)(Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra)

By

Published : Nov 1, 2022, 11:58 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

भोपाल। कन्याकुमारी से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मध्यप्रदेश पहुंचने की तारीख तय हो गई है, भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर की शाम महाराष्ट्र के रास्ते बुरहानपुर से मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी. यात्रा विभिन्न स्थानों से होते हुए 3 दिसंबर को सुसनेर से होते हुए राजस्थान में प्रवेश करेगी, यात्रा के दौरान राहुल गांधी उज्जैन में महाकाल के दर्शन करेंगे और एक बड़ी सभा का आयोजन भी किया जाएगा. सितंबर से शुरू हुई यात्रा के बाद से ही मध्यप्रदेश में यात्रा की तारीख तय नहीं हो पाई थी. (Bharat Jodo Yatra)

नर्मदा यात्रा भी करेंगे राहुल गांधी:भारत जोड़ो यात्रा बुरहानपुर से मध्यप्रदेश में आएगी, यात्रा की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी बड़वाह में साधु संतों के साथ मां नर्मदा की पूजा अर्चना करेंगे और स्नान करेंगे, यहां से साधु संतों की टोली भी राहुल गांधी के साथ पदयात्रा करेगी. राहुल गांधी उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्षन करने भी पहुंचेंगे, यहां वे बाबा महाकाल की पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद उज्जैन में कांग्रेस एक बड़ी सभा का आयोजन करने जा रही है.(Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra)

बीजेपी के बल्लेबाज विधायक का भारत जोड़ो यात्रा पर तंज, बोले-राहुल को कई गंभीरता से नहीं लेता

तैयारियों में जुटे कांग्रेस नेता:प्रदेश कांग्रेस के नेता भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों में जुटे हैं, भारत जोड़ो यात्रा के रूट सहित अन्य व्यवस्थाओं का निर्धारण करने वाली टीम मध्य प्रदेश का दौरा कर यात्रा के संबंध में पार्टी पदाधिकारियों को दिषा निर्देष दे चुकी हैं. उधर मध्यप्रदेश कांग्रेस द्वारा यात्रा के संचालन के लिए गठित टीम हैदराबाद पहुंच गई है, टीम हैदराबाद में भारत जोड़ा यात्रा में शामिल होगी और यात्रा में होने वाली तैयारियों को देखेगी. गौरतलब है कि भारत जोड़ो यात्रा के मध्यप्रदेश पहुंचने की तारीख को लेकर लगातार संशय बना हुआ था, पहले यात्रा 24 नवंबर के आसपास मध्यप्रदेश पहुंचना तय माना जा रहा था, लेकिन बाद में बताया गया था कि यात्रा दिसंबर में मध्यप्रदेश पहुंचेगी. (Bharat Jodo Yatra to enter MP on November 20)

ABOUT THE AUTHOR

...view details