मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बढ़ते कोरोना के बीच RTO में पब्लिक डीलिंग के काम बंद

राजधानी में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. इस बीच आरटीओ में नए लर्निंग और परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई है.

By

Published : Apr 16, 2021, 11:32 AM IST

आरटीओ ऑफिस
आरटीओ ऑफिस

भोपाल। राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण और स्टाफ की कमी के चलते अब आरटीओ में सीधे पब्लिक डीलिंग के काम बंद रहेंगे.आरटीओ में अनलॉक के बाद लगभग 300 लर्निंग लाइसेंस और 200 परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस रोज बनाए जा रहे थे.


लर्निंग व परमानेंट लाइसेंस पर रोक

दरअसल, आरटीओ में सबसे अधिक भीड़ नए लर्निंग लाइसेंस बनवाने वालों की होती है. इसके अलावा परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले लोग भी शामिल होते हैं. फिलहाल, कोरोना संक्रमण के बीच कम स्टाफ के साथ काम करना भी एक समस्या बन रहा है. ऐसे में आरटीओ रोज बनने वाले लर्निंग व परमानेंट लाइसेंस नहीं बनेंगे.

नए वाहनों का रजिस्ट्रेशन और रिन्यूअल भी बंद


इसके अलावा नए वाहनों के रजिस्ट्रेशन और उनका रिन्यूअल का काम भी बंद कर दिया गया है. आज से केवल वाहनों की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर उनके स्मार्ट कार्ड बनाने का का किया जाएगा. साथ ही वाहनों की फिटनेस और परमिट के पेंडिंग आवेदनों से संबंधित कार्य किए जाएंगे. इसके अलावा वाहनों के रजिस्ट्रेशन रिन्यू करने व बचा हुआ टैक्स भरे जाने जैसे ऑनलाइन आवेदनों का निराकरण किया जाएगा.


RT-PCR टेस्ट से भी डिटेक्ट नहीं हो रहा कोरोना वायरस, डॉक्टरों ने कही ये बात

ऐसे प्राप्त करें बना हुआ लाइसेंस

बता दें कि जिनका लर्निंग लाइसेंस बन चुका है और उन्हें प्राप्त नहीं हुआ है. वह चाहे तो परिवहन विभाग की वेबसाइट www.mptransport.org पर लॉगइन कर अपना लर्निंग लाइसेंस डाउनलोड कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details